दैनिक भास्कर हिंदी: सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन से पहले मनोज तिवारी की पुलिस से हाथापाई, AAP विधायक ने दिया धक्का

November 5th, 2018

हाईलाइट

  • दिल्ली में रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन किया।
  • उद्घाटन से पहले ब्रिज को लेकर विवाद हो गया है।
  • प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी पुलिस से भी भिड़ गए।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन किया। उद्घाटन से पहले ब्रिज को लेकर जमकर विवाद भी हुआ। BJP सांसद मनोज तिवारी के नेतृत्व में कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी पुलिस से भी भिड़ गए। जानकारी के अनुसार मनोज और पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई। वहीं तिवारी और AAP के समर्थक भी आपस में भिड़ गए।  इसके बाद एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में AAP के अमानतुल्ला बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को धक्का देते नजर आ रहे हैं। 

मनोज तिवारी ने कहा कि AAP विधायक अमानतुल्ला ने उनके साथ गाली-गलौज की है। उन्होंने कहा कि यह घटना दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में हुई। मनोज ने कहा कि वह अमानतुल्ला के खिलाफ FIR दर्ज कराएंगे।अमानतुल्ला की जमानत तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी जानी चाहिए। तिवारी ने कहा कि वह इस इलाके के सांसद हैं और इसी नाते वह यहां पर आए हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया गया था। मैं यहां से सांसद हूं तो फिर यहां आने में दिक्कत क्या है। क्या मैं एक अपराधी हूं? मैं सीएम केजरीवाल का स्वागत करने आया हूं। जिन पुलिस वालों ने मेरे साथ बदसलूकी की है, उन्हें मैं पहचान गया हूं। चार दिन रुक जाएं, फिर मैं इन्हें बताता हूं पुलिस क्या होती है।'

 

 

मनोज ने कहा, 'कई सालों से इस ब्रिज का काम रुका हुआ था। मैंने इसे दोबारा शुरू करवाया, लेकिन उद्घाटन केजरीवाल करवा रहे हैं। मैं तो बस सीएम का स्वागत करने आया था।' हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तिवारी को इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया था और केजरीवाल के भाषण के दौरान वह मंच के नीचे खड़े रहे।

इस घटना के बाद विपक्षी पार्टियों ने BJP और तिवारी पर हमला बोला है। आम आदमी पार्टी ने BJP और मनोज पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। आप पार्टी के नेता दिलीप पांडे ने कहा कि तिवारी बिना न्यौता मिले इस कार्यक्रम में पहुंचे थे। पांडे ने कहा, यहां हजारों लोग ऐसे हैं जो बिना न्योता के आए हैं। मनोज तिवारी खुद को वीआईपी समझ रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने आप पार्टी के कार्यकर्ताओं से मारपीट की।

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर BJP पर हमला बोला। मनीष ने लिखा, 'सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन से मायूस कुछ खिसियानी बिल्लियां खम्बा नोंच रही हैं। इन्होंने सुपारी उठा रखी थी कि केजरीवाल सरकार के इस कार्यकाल में सिग्नेचर ब्रिज को पूरा नहीं होने देंगे। 'जब मुझे यकींन है की खुदा मेरे साथ है, तो इस बात से कोई फरक नहीं पड़ता की कौन मेरे खिलाफ है।'

बता दें कि सिग्नेचर ब्रिज यमुना नदी पर बना एक बेहद ही खूबसूरत ब्रिज है। इस ब्रिज के बनने से नॉर्थईस्ट दिल्ली को वहां के बाकी भागों से जुड़ने में मदद मिलेगी। इस ब्रिज के बनने से आधे घंटे का सफर मात्र 10 मिनट में पूरा हो जाएगा। ब्रिज की कुल लंबाई 675 मी है। हालांकि इसका काम अभी पूरा नहीं हो सका है और इसे फिनिशिंग टच देना अभी बाकी है, जो कि अगले साल के 31 मार्च तक पूरा हो जाएगा। इससे यातायात प्रभावित नहीं होगी, क्योंकि यह काम रात 11 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...