मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया

Delhi CM inaugurates 12,430 new smart classrooms in government schools
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूलों में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया
हाईलाइट
  • इस मौके पर मनीष सिसोदिया
  • उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री और दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को रजोकरी के राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय में राष्ट्रीय राजधानी के 240 सरकारी स्कूलों में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया।

केजरीवाल ने स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन करते हुए कहा, दिल्ली में शिक्षा को लेकर क्रांति आ रही है। कई अच्छे परिणाम सामने आए हैं। सरकारी स्कूलों के नतीजे निजी स्कूलों से बेहतर हैं। मैं दिल्ली के लोगों को बधाई देना चाहता हूं।

इस कार्यक्रम में बोलते हुए, उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार ने पिछले सात वर्षों में कुल 7,000 कक्षाओं का निर्माण किया है। सभी राज्य और केंद्र सरकारें संयुक्त रूप से इस अवधि में 20,000 कक्षाएं स्थापित नहीं कर सकीं। यह कहते हुए कि यह सपना बीआर अम्बेडकर का था उन्होंने कहा कि प्रत्येक छात्र को सर्वोत्तम शिक्षा प्राप्त हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा, दुर्भाग्य से आजादी के 75 साल बाद भी उनका (अंबेडकर का) सपना दूसरे राज्यों में साकार नहीं हो सका। मुझे खुशी है कि कम से कम दिल्ली में उनके सपने सच होने लगे हैं।

केजरीवाल ने कहा, अगर देश की कोई सरकार अच्छी शिक्षा व्यवस्था बनाना चाहती है तो हम मनीष सिसोदिया जी को कुछ दिनों के लिए कर्ज पर देंगे।

इस मौके पर मनीष सिसोदिया, उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री और दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे।

नए स्मार्ट क्लासरूम की विशेषताओं में इवेंट्स के संचालन के लिए क्लासरूम, लाइब्रेरी, मल्टीपर्पज हॉल में डिजाइनर डेस्क शामिल हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   19 Feb 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story