दिल्ली महिला आयोग ने वृद्धाश्रम में आग लगने की घटना पर पुलिस को भेजा नोटिस

delhi commission for women sent notice to police on fire incident in old age home
दिल्ली महिला आयोग ने वृद्धाश्रम में आग लगने की घटना पर पुलिस को भेजा नोटिस
नई दिल्ली दिल्ली महिला आयोग ने वृद्धाश्रम में आग लगने की घटना पर पुलिस को भेजा नोटिस
हाईलाइट
  • 82 और 92 वर्ष की दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने राष्ट्रीय राजधानी के ग्रेटर कैलाश-2 इलाके में आग लगने की घटना में दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत के मामले में रविवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया। आयोग ने मीडिया में आई खबरों का स्वत: संज्ञान लेते हुए आग लगने की घटना पर छह जनवरी तक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

नोटिस में कहा गया, मीडिया रिपोटरें के अनुसार, 1 जनवरी की सुबह एक वृद्धाश्रम में आग लगने की घटना हुई जिसमें 82 और 92 वर्ष की दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए .. यह बहुत ही गंभीर और दर्दनाक मामला है। इसके मद्देनजर, आयोग ने मामले में दर्ज प्राथमिकी की विस्तृत प्रति और मामले में लापरवाही के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों का विवरण उपलब्ध कराने को कहा है।

नोटिस में आयोग ने पूछा है, क्या लापरवाही के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है? यदि नहीं, तो कृपया इसके कारण बताएं। क्या घर के पास समाज कल्याण विभाग/महिला एवं बाल विभाग/स्वास्थ्य विभाग से आवश्यक लाइसेंस था? यदि हां, तो कृपया उसकी एक प्रति प्रदान करें। क्या घर को अग्निशमन विभाग से मंजूरी थी? यदि हां तो कृपया इसकी एक कॉपी दें। आयोग ने मामले में की गई जांच रिपोर्ट की कॉपी भी मांगी है। दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से कहा, मामले की गंभीरता को देखते हुए कृपया आयोग को 06.01.2023 तक मांगी गई जानकारी प्रदान करें।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Jan 2023 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story