दिल्ली : साइकोएक्टिव टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डीजीसीए ने एटीसी को हटाया

Delhi: DGCA removes ATC after report positive in psychoactive test
दिल्ली : साइकोएक्टिव टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डीजीसीए ने एटीसी को हटाया
नई दिल्ली दिल्ली : साइकोएक्टिव टेस्ट में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर डीजीसीए ने एटीसी को हटाया
हाईलाइट
  • कर्मचारी को नशामुक्ति केंद्र भेजा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) साइकोएक्टिव पदार्थ के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कार्रवाई करते हुए कर्मचारी को ड्यूटी से हटा दिया है। सूत्रों ने बताया कि उन्हें एविएशन रेगुलेटर ने ड्यूटी से हटा दिया है।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईडीआईए) में तैनात एक फ्लाइट क्रू का ड्रग टेस्ट किया गया। 18 अगस्त को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट सामने आने के बाद कार्रवाई करते हुए कर्मियों को ड्यूटी से हटा दिया गया है।

जनवरी 2022 में साइकोएक्टिव पदार्थो के लिए क्रू और एटीसी के परीक्षण का नियम लागू हुआ था।जांच करने पर वह व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। परीक्षण रिपोर्ट 18 अगस्त को प्राप्त हुई थी और उन्हें एयर ट्रैफिक कंट्रोल ऑफिसर (एटीसीओ) ड्यूटी से हटा दिया गया था।

साइकोएक्टिव पदार्थो के सेवन के लिए विमानन कर्मियों की जांच की प्रक्रिया का विवरण देने वाली नागरिक उड्डयन आवश्यकता (सीएआर) 31 जनवरी से लागू हुई थी। फ्लाइट चालक दल और एटीसी का परीक्षण किया जाता है। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कर्मचारी को संगठन द्वारा नशामुक्ति केंद्र में भेजा जाएगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Aug 2022 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story