comScore

Delhi Election: ईसी ने कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार करने पर लगाया 48 घंटे का प्रतिबंध

January 25th, 2020 16:47 IST
Delhi Election: ईसी ने कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार करने पर लगाया 48 घंटे का प्रतिबंध

हाईलाइट

  • शनिवार शाम 5 बजे से सोमवार शाम 5 बजे तक प्रचार नहीं सकेंगे कपिल
  • कपिल को नोटिस भेजने के बाद EC ने की कार्रवाई
  • मामले में कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR भी दर्ज हो चुकी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शाहीन बाग को 'मिनी पाकिस्तान' कहने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कपिल मिश्रा की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। इस बयान काे लेकर दिल्ली चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा पर 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। मामले में चुनाव आयोग ने कपिल को नोटिस भेजा था। कपिल मिश्रा के नोटिस का जवाब देने के बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है।

मामले में दिल्ली पुलिस चुनाव आयोग के निर्देश पर कपिल मिश्रा पर FIR भी दर्ज कर चुकी है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया था। 

8 फरवरी को हिंदुस्तान-पाकिस्तान का मुकाबला होने की बात कही थी
बता दें कि दिल्ली के मॉडल टाउन से भाजपा प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने गुरुवार को ट्वीट किया था कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने CAA के विरोध में शाहीन बाग जैसे मिनी पाकिस्तान खड़े कर दिए हैं। इसके जवाब में 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान-पाकिस्तान का मुकाबला होगा। उनके इस ट्वीट पर जबरदस्त सियासी संग्राम मचा।

गुरुवार को चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा
चुनाव आयोग ने गुरुवार को कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा था। कपिल मिश्रा को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर नोटिस मिला था। कपिल मिश्रा के इस बयान पर विपक्षी पार्टियों ने आपत्ति जताई थी और चुनाव आयोग में शिकायत की थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लेते हुए कपिल को नोटिस भेजा और ट्विटर से विवादित ट्वीट हटाने के निर्देश दिए थे।  

शुक्रवार को कपिल ने कहा- 'सच बोलने में डर कैसा सत्य पर अडिग हूं'
इसके बाद शुक्रवार सुबह ही चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ट्वीट पर जवाब मांगा। इसके बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने कपिल मिश्रा को नोटिस जारी किया। नोटिस जारी होने के थोड़ी देर बाद ही कपिल फिर एक बार ट्विटर पर आए और उन्होंने लिखा- 'सच बोलने में डर कैसा सत्य पर अडिग हूं'। इसके बाद चुनाव आयोग के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली थी।

गौरतलब है कि दिल्ली में अगले महीने विधानसभा के लिए चुनाव होना है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा. वहीं 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।

कमेंट करें
7eCt5