comScore

दिल्ली चुनाव : भाजपा उम्मीदवार बग्गा को चुनाव आयोग का नोटिस

January 25th, 2020 17:31 IST
 दिल्ली चुनाव : भाजपा उम्मीदवार बग्गा को चुनाव आयोग का नोटिस

हाईलाइट

  • दिल्ली चुनाव : भाजपा उम्मीदवार बग्गा को चुनाव आयोग का नोटिस

नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के हरि नगर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार तजिंदर पाल सिंह बग्गा फिर से मुश्किल में हैं। चुनाव आयोग ने उनके अभियान में इस्तेमाल किए गए एक वीडियो गीत पर हुए खर्च के संबंध में उन्हें नोटिस जारी किया है।

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनाव आयोग की ओर से नोटिस तब आया, जब बग्गा ने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद अपने चुनावी अभियान के गीत बग्गा बग्गा हर जगह को ट्विटर पर अपलोड किया था।

एक मिनट 53 सेकंड के गीत में भाजपा प्रत्याशी को सरदार जो देशद्रोहियों के खिलाफ युद्ध छेड़ता है के रूप में वर्णित किया गया है।

बग्गा को दिए गए नोटिस में चुनाव आयोग ने 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा कि इस गीत के लिए खर्च की गणना क्यों नहीं की जानी चाहिए और उनके चुनाव खचरें में इसे क्यों नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर बग्गा निर्धारित समय के भीतर जवाब देने में विफल रहते हैं तो मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति (एमसीएमसी) का इस विषय पर अंतिम निर्णय होगा।

आयोग के नोटिस पर बग्गा ने आईएएनएस से कहा, उन्होंने (चुनाव आयोग) गीत पर खर्च के बारे में पूछा है। लेकिन वास्तविकता यह है कि गीत मेरी उम्मीदवारी की घोषणा से पहले बनाया गया था, जो विभिन्न अवसरों पर ली गई तस्वीरों के कोलाज का एक सेट है।

उन्होंने कहा कि उनके नामांकन दाखिल करने के बाद इस गाने को उनके ट्विटर अकाउंट पर फिर से पोस्ट किया गया है।

बग्गा ने कहा, मैं चुनाव आयोग का सम्मान करता हूं और हमारे वकील चुनाव आयोग के लिए जवाब तैयार कर रहे हैं।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते हुए बग्गा ने कहा, वह इस साल विधानसभा चुनाव में अपनी संभावित हार से चिंतित हैं और यही कारण है कि वह भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर रहे हैं।

भाजपा नेताओं के मुताबिक, बग्गा के गाने को शशांक दीक्षित नामक इंजीनियरिंग छात्र ने लिखा है, जो लखनऊ का रहने वाला है और नोएडा के एक कॉलेज में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है।

70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान आठ फरवरी को होना है और मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी।

भाजपा 2020 के चुनाव में वापसी की राह देख रही है। 2015 में पार्टी महज तीन सीटों पर सिमट गई थी।

कमेंट करें
AzcFa