दैनिक भास्कर हिंदी: लॉकडाउन 4: केजरीवाल सरकार ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव, बाजार में लागू हो ऑड-ईवन

May 15th, 2020

हाईलाइट

  • दिल्ली सरकार ने केंद्र को लॉकडाउन पर भेजे सुझाव
  • ऑड-ईवन के आधार पर बाजार खुलने का दिया सुझाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार को लॉकडाउन 4 के लिए प्रस्ताव को भेज दिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज (शुक्रवार) वायरस के संकट पर मीडियो से चर्चा की। उन्होंने बताया कि हमने 50 फीसदी तक मॉल और बाजार को ऑड-ईवन के आधार पर खोलने का सुझाव दिया है। 

गर्मी में केस कम होने की थी उम्मीद
दिल्ली में बढ़ते मामलों को लेकर सत्येंद्र जैन ने कहा कि पहले कहा जा रहा था कि गर्मी में केस कम हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। कैंसर इंस्टीट्यूट के स्टाफ को सैलरी नहीं मिलने पर उन्होंने कहा, सॉफ्टवेयर की कुछ गलती हुई है। सैलरी सभी को मिलेगी। 

संक्रमण को रोकना जरूरी
लॉकडाउन और कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दोनों चीजों का बैलेंस करना जरूरी है। संक्रमण को रोकना जरूरी है, हालांकि अर्थव्यवस्था को देखना भी होगा। अगर सभी मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और हाथ को अच्छे से धोए तो वायरस को हराया जा सकता है। 

कोरोनावायरस: लॉकडाउन 4 में हॉटस्पॉट इलाकों तक ही रहेगा प्रतिबंध, परिवहन भी होगा शुरू!

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 82 हजार पार
भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 82 हजार के आंकड़े के पास पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी।स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में अब तक 81 हजार 970 लोग महामारी की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 2 हजार 649 लोगों की मौत हो गई है।