उत्तरी दिल्ली: नगर निगम ने 667 कॉन्ट्रैक्ट शिक्षकों को दी राहत, 31 मार्च 2022 तक बढ़ाया कार्यकाल

October 2nd, 2021

हाईलाइट

  • उत्तरी निगम विद्यालयों में कॉन्ट्रैक्ट पर पढ़ाने वाले शिक्षकों का बढ़ा कार्यकाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अपने 667 कॉन्ट्रैक्ट शिक्षकों (प्राइमरी) को तोहफा देते हुए कार्यकार 31 मार्च 2022 तक फिर से बढ़ा दिया है। शुक्रवार को निगमायुक्त संजय गोयल की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया, जिसमें यह फैसला लिया गया कि कॉन्ट्रैक्ट शिक्षकों को फिर से निगम स्कूलों में रखा जाएगा। आयुक्त द्वारा जारी आदेश पत्र के अनुसार, शैक्षणिक सत्र 2019-20 में 10-05-2020 तक जो प्राथमिक शिक्षक उत्तरी निगम विद्यालयों में कॉन्ट्रैक्ट पर पढ़ा रहे थे, उन्हीं का कार्यकाल बढ़ाया गया है।

इसके अलावा जो शिक्षक जिस स्कूल में कार्य कर रहा था वह उसी स्कूल में कार्य करेगा। दरअसल मई 2020 के बाद से शिक्षकों का कॉन्ट्रेक्ट बढ़ाया नहीं गया था, जिसके बाद शिक्षक लगातार निगम से अपने परमानेंट करने की मांग कर रहे थे। हालांकि कुछ दिन पहले ही शिक्षा समिति के अध्यक्ष से मुलाकात भी की थी जिसमें यह मुद्दा उठाया गया था। उत्तरी निगम की शिक्षा समिति के अध्यक्ष आलोक शर्मा ने आईएएनएस बताया कि, कोरोना हालतों और लोगों की दर्द को देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा एक एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिनमें करीब 656 कॉन्ट्रैक्ट टीचर ( प्राइमरी )को दोबारा रखा गया है।

जो टीचर जहां काम कर रहा थे वह वहीं काम करेंगे, सभी टीचर्स को फिर से आफर लेटर दिया जाएगा, साथ ही सभी नियुक्ति की प्रक्रियाओं को फिर से फॉलो करना होगा। जानकारी के अनुसार, जल्द ही कॉनट्रैक्ट पर पढ़ा रहे नर्सरी शिक्षकों का भी कार्यकाल ऐसे ही बढ़ा दिया जाएगा।

(आईएएनएस)