दैनिक भास्कर हिंदी: हिजबुल आतंकी दिल्ली में गिरफ्तार, SI इम्तियाज की हत्या में था शामिल

November 20th, 2018

हाईलाइट

  • मंगलवार को दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।
  • दिल्ली पुलिस ने इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद की हत्या में शामिल हिज्ब के आंतकी को गिरफ्तार किया है।
  • इस आतंकी का नाम अंसार उल हक बताया जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर में पिछले कुछ समय से स्थानीय पुलिसकर्मियों की हत्या के काफी मामले सामने आए हैं। यहां पिछले दिनों आतंकियों ने एक के बाद एक कई पुलिस वालों को किडनैप कर उनकी हत्या कर दी। इस मामले में मंगलवार को दिल्ली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद की हत्या में शामिल हिज्बुल मुजाहिदीन के आंतकी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकी का नाम अंसार उल हक बताया जा रहा है। बता दें कि इंस्पेक्टर इम्तियाज को पुलवामा में आतंकियों द्वारा मौत के घाट उतार दिया गया था।

दिल्ली पुलिस के DCP प्रमोद कुशवाहा ने कहा कि आतंकी अंसार ने इम्तियाज को मारने के लिए खतरनाक प्लान बनाया था। अंसार ने अपनी एक महिला मित्र से इम्तियाज से लिफ्ट मांगने को कहा और प्लान के तहत इसकी जानकारी अपने हिज्बुल आतंकी साथियों को दे दी। 

 

 

बता दें कि 28 अक्टूबर को इम्तियाज का शव बरामद हुआ था। इम्तियाज CID में अफसर था और आतंकियों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। इम्तियाज छुट्टियों पर अपने घर जा रहे थे और आतंकियों को चकमा देने के लिए उन्होंने अपना लुक तक बदल लिया था, लेकिन उनकी ये कोशिश नाकाम रही थी। कश्मीर घाटी में इन दिनों आतंकी द्वारा पुलिस और आम नागरिकों की हत्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने एक नागरिक की गला रेतकर हत्या कर दी थी।