दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली : प्रधानमंत्री की भतीजी से झपटमारी, पुलिस के हाथ लगा सीसीटीवी फूटेज(लीड-1)

October 12th, 2019

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर 2019 (आईएएनएस)। खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी बताने वाली युवती के साथ उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस थाना इलाके में शनिवार को हुई झपटमारी की घटना के सीसीटीवी फूटेज में पुलिस के हाथ लग गए हैं। दिल्ली पुलिस को उम्मीद है कि सीसीटीवी फूटेज से वारदात को सुलझाने में मदद मिलेगी।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता अनिल मित्तल ने आईएएनएस को बताया, घटना गुजराती समाज भवन के सीसीटीवी में कैद है। सीसीटीवी फूटेज से वारदात को सुलझाने में काफी मदद मिलने की उम्मीद है। वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हुए झपटमारों के कुछ अन्य सीसीटीवी फूटेज भी मिले हैं।

प्रवक्ता मित्तल ने बताया, हम आरोपियों के काफी करीब पहुंच चुके हैं, और कभी भी उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को खुद पीड़िता दमयंती बेन मोदी ने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रिश्ते में भतीजी लगती हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि सवाल इस बात का नहीं है कि वह प्रधानमंत्री की भतीजी या फिर करीबी रिश्तेदार हैं। सवाल यह है कि आखिर यह घटना घटी ही क्यों? वह तो आम आदमी की तरह ही स्टेशन से ऑटो पकड़कर सिविल लाइंस स्थित गुजराती समाज भवन में ठहरने पहुंची थीं, न कि बतौर प्रधानमंत्री की रिश्तेदार।

हालांकि, शनिवार सुबह लगभग सात बजे घटी इस घटना के बाद से ही उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने इस सनसनीखेज मामले पर टाल-मटोल पूर्ण रवैया अख्तियार कर लिया था, और पूरे दिन वह मीडिया का सामना करने से कतराती रहीं। आईएएनएस ने जब उनसे घटना की जानकारी मांगी, तो वह जवाब देने कन्नी काट गईं और पूरी बात पुलिस प्रवक्ता के ऊपर टाल गईं। शायद इसलिए कि मामला पीएम की रिश्तेदार के उनके इलाके (उत्तरी जिला) में लुट जाने से जुड़ा था।