दिल्लीः पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े ISIS के 3 आतंकी

Delhi: Special cell of police arrested 3 ISIS terrorists
दिल्लीः पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े ISIS के 3 आतंकी
दिल्लीः पुलिस की स्पेशल सेल के हत्थे चढ़े ISIS के 3 आतंकी
हाईलाइट
  • आतंकियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है
  • पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ भी हुई
  • पुलिस ने वजीराबाद से ISIS के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को गुरुवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस की टीम ने वजीराबाद से ISIS के तीन आतंकियों को एकनकाउंटर के बाद धर दबोचा। इनके पास से हथियार बरामद किए गए हैं। फिलहाल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आतंकी तमिलनाडु के रहवासी हैं। आतंकी पहले भी आपराधिक वारदात में संलिप्त रह चुके हैं। इन तीनों ने साल 2014 में एक हिंदू नेता की हत्या की थी। पुलिस पूछताछ में आतंकियों से दिल्ली आने की मंशा जानने की कोशिश कर रही है।

 


नेपाल सीमा पर बढ़ाई सुरक्षा
सुरक्षाबल और स्थानीय पुलिस इन दिनों सीमावर्ती इलाकों में अलर्ट पर हैं। जम्मू—कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सेना की चौकसी से घुसपैठ के प्रयास में असफल आतंकी संगठन अब नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। लश्कर के आतंकियों के नेपाल के रास्ते उत्तरप्रदेश में प्रवेश की खुफिया जानकारी के बाद नेपाल से लगती सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

बीते साल नवंबर में भी दिल्ली पुलिस ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था
गौरतलब है कि बीते साल नवंबर में भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के 3 संदिग्ध आतंकवादियों को असम के गोपालपाड़ा से गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक ये लोग रासमेल में होने वाले लोकल मेले में टेस्ट रन के तौर पर IED ब्लास्ट करने वाले थे। इसके बाद इनके निशाने पर दिल्ली थी। आतंकियों के बारे में मिली इस खुफिया जानकारी के आधार पर स्पेशल सेल ने तीनों को धर दबोचा। आतंकियों के पास से एक कम्पलीट IED, 1 किलो विस्फोटक और 2 विशेष तरह के चाकू बरामद किए गए थे।

Created On :   9 Jan 2020 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story