Delhi violence: जज के तबादले पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, रविशंकर बोले- कॉलेजियम की सिफारिश पर हुआ ट्रांसफर

Delhi violence: Congress accused, Ravi Shankar Prasad clarified Justice Muralidhar transferred on recommendation of SC collegium
Delhi violence: जज के तबादले पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, रविशंकर बोले- कॉलेजियम की सिफारिश पर हुआ ट्रांसफर
Delhi violence: जज के तबादले पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, रविशंकर बोले- कॉलेजियम की सिफारिश पर हुआ ट्रांसफर
हाईलाइट
  • कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर पीएम मोदी और अमित शाह से पूछे सवाल
  • केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्विटर पर कांग्रेस को दिया जवाब
  • दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस एस. मुरलीधर के तबादले पर बवाल
  • रविशंकर प्रसाद ने कहा
  • पूरी कानूनी प्रक्रिया के बाद जारी हुआ तबादले का आदेश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में हिंसा के बीच हाईकोर्ट के जज जस्टिस मुरलीधर के ट्रांसफर को लेकर अब सियासी विवाद खड़ा हो गया है। जज के ट्रांसफर की टाइमिंग पर केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष के सवालों के घेरे में आ गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रातों-रात जज के तबादले की तुलना हिट एंड रन केस से की है। सरकार पर हमला बोलते हुए सुरजेवाला ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से कई सवाल भी किए हैं। वहीं विपक्ष को जवाब देते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, पूरी कानूनी प्रक्रिया और कॉलेजियम की सिफारिश पर ट्रांसफर का आदेश जारी किया गया है।   

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि, ऐसा लग रहा है देश में न्याय करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सुरजेवाला ने कहा, भड़काऊ बयान देने वाले बीजेपी नेताओं के खिलाफ सुनवाई कर रहे दिल्ली हाइकोर्ट के जज एस. मुरलीधर का रातों-रात तबादला कर दिया गया। उन्होंने इस घटना की तुलना हिट एंड रन केस से की है। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री मोदी और शाह से सवाल करते हुए जवाब मांगा है।

Delhi Violence: पुलिस को फटकार लगाने वाले दिल्ली HC के जज मुरलीधर का तबादला

सुरजेवाला ने पूछा-
1. क्या आपको यह डर था कि यदि आपकी पार्टी के नेताओं की स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच की जाएगी, तो दिल्ली की हिंसा, आतंक व अफरा-तफरी में आपकी खुद की मिलीभगत का पर्दाफाश हो जाएगा?

2. निष्पक्ष व प्रभावशाली न्याय सुनिश्चित किए जाने से रोकने के लिए आप कितने जजों का ट्रांसफर करेंगे?

CoronaVirus: जापान से 119 और वुहान से 76 भारतीय लाए गए दिल्ली

3. क्या आपके पास अपनी ही पार्टी के नेताओं द्वारा दिए गए विषैले बयानों को उचित ठहराने का कोई रास्ता नहीं था, इसलिए आपने उस जज का ही ट्रांसफर कर दिया, जिसने पुलिस को आपकी पार्टी के नेताओं की जांच करने का आदेश दिया था?

वहीं कांग्रेस की ओर से उठाए जा रहे सवालों का पर जवाब देते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, कॉलेजियम ने 12 फरवरी को जस्टिस एस. मुरलीधर के तबादले की सिफारिश की थी। कानूनी प्रक्रिया के बाद तबादले का आदेश जारी हुआ। रविशंकर प्रसाद ने कहा, जज का ट्रांसफर करते वक्त जज की सहमति ली जाती है। तय प्रक्रिया का पालन किया गया है।

रविशंकर प्रसाद ने जस्टिस लोया को लेकर राहुल गांधी के ट्वीट पर कहा, जस्टिस लोया के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने सुलझा लिया है। सवाल उठाने वाले लोग तर्कों के बाद कोर्ट के फैसले का सम्मान नहीं करते हैं। क्या राहुल गांधी खुद को सर्वोच्च न्यायालय से ऊपर मानते हैं?



 

 

Created On :   27 Feb 2020 6:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story