comScore

Delhi Violence: दिल्ली हिंसा को लेकर HC में आधी रात को सुनवाई, घायलों को अस्पताल पहुंचाने का निर्देश

Delhi Violence: दिल्ली हिंसा को लेकर HC में आधी रात को सुनवाई, घायलों को अस्पताल पहुंचाने का निर्देश

हाईलाइट

  • जस्टिस एस मुरलीधर के घर पर हुई सुनवाई
  • घायलों को बड़े अस्पतालों में भेजने का आदेश
  • एंबुलेंस को सुरक्षित रास्ता देने का निर्देश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में चल रही हिंसा मामले में दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में आधी रात को सुनवाई हुई। न्यायाधिश एस.मुरलीधर के घर हुई सुनवाई में अदालत ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को हिंसा ग्रस्त इलाकों में एंबुलेंस को सुरक्षित आवाजाही और घायलों को अस्पताल में पहुंचाने का निर्देश दिया। दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) मामले में राहुल रॉय नाम के शख्स की याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस आलोक कुमार और डीसीपी क्राइम राजेश देव भी मौजूद थे। 

नहीं मिली मदद
सुनवाई के दौरान जस्टिस एस. मुरलीधरन ने अल हिंद अस्पताल (Al Hind Hospital) के डॉक्टर अनवर से बात की और हालात के बारे में जाना। डॉ. अनवर ने बताया कि 2 लोगों की मौत और 22 घायल हैं। अनवर ने मंगलवार शाम चार बजे पुलिस से मदद लेने की कोशिश की, लेकिन मदद नहीं मिल सकी। सुनवाई के दौरान डीसीपी क्राइम राजेश देव ने डॉ. अनवर को डीसीपी ईस्ट दीपक गुप्ता का नंबर दिया और उन्हें जल्द अस्पताल पहुंचे का निर्देश दिया।

Delhi Violence: हिंसा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसा करने वालों को गोली मारने के आदेश

पर्याप्त फोर्स तैनात की जाए
दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश में कहा कि पर्याप्त फोर्स की तैनाती की जाए। सभी घायलों को इमरजेंसी उपलब्ध कराई जाए। वहीं अदालत ने पूरे मामले में पुलिस से एक स्टेटस रिपोर्ट भी मांगी है। इस रिपोर्ट में घायल लोगों की जानकारी और स्वास्थ्य सुविधाओं की डिटेल देनी होगी।

Delhi Burning: पुलिस पर गोलियां चलाने वाला शाहरुख किया गया गिरफ्तार

उपद्रवियों ने दागीं गोलियां, दुकानें लूटीं, वाहन जलाए
मौजपुर (Maujpur) के समीप कबीर नगर इलाके में मंगलवार सुबह जमकर हिंसा (Violence) हुई। यहां हिंसक तत्वों ने कई राउंड गोलियां चलाई। अस्पताल व घरों के शीशे तोड़ दिए। इलाके में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। मौके पर अब रैपिड एक्शन फोर्स व अर्धसैनिक बलों के जवान तैनात हैं। मौजपुर में हुई गोलीबारी और हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार भी मौके पर पहुंचे। इलाके में शांति बहाली के लिए अर्धसैनिक बलों ने यहां फ्लैग मार्च किया है।

केजरीवाल ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तरपूर्वी दिल्ली में जारी हिंसा में घायल लोगों से मंगलवार दोपहर गुरु तेग बहादुर(जीटीबी) अस्पताल में मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। मीडिया से बात करते हुए, केजरीवाल ने कहा कि  काफी लोग गोली लगने से घायल हुए हैं। उन्होंने जारी हिंसा पर चिंता जताई।

कमेंट करें
LRYNu