comScore

दिल्ली हिंसा: पुलिस का बड़ा खुलासा- धर्म पता लगाने दंगाइयों ने किया था अंकित शर्मा को निर्वस्त्र

दिल्ली हिंसा: पुलिस का बड़ा खुलासा- धर्म पता लगाने दंगाइयों ने किया था अंकित शर्मा को निर्वस्त्र

हाईलाइट

  • अंकित शर्मा की हत्या मामले में सलमान गिरफ्तार
  • दो युवक हो गए भागने में कामयाब
  • मारने से पहले अंकित शर्मा को किया था निर्वस्त्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की हत्या के मामले में हसीन उर्फ सलमान उर्फ मुल्ला उर्फ नन्हें को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दावा किया है कि सलमान ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंकित की हत्या से पहले उसे निर्वस्त्र करके धर्म को पुख्ता किया था। फिलहाल पुलिस उसके अन्य साथियों को तलाश रही है। 

दो अन्य हिंदू युवक भागने में हो गए कामयाब
दंगाईयों ने अंकित शर्मा के साथ दो अन्य हिंदू युवकों को भी पकड़ लिया था। दोनों किसी तरह भागने में कामयाब हो गए थे। अंकित के अकेले पड़ जाने पर दंगाईयों ने बेरहमी से उसकी हत्या कर दी। उसके शव को पहले घसीटा फिर डंडे से उठाकर शव को गंदे नाले में फेंकने की कोशिश की। डंडे से नहीं उठने पर कुछ लोगों ने मिलकर शव को लोहे के तार की जाली से ऊपर नाले में फेंक दिया। 

Delhi Police Press Conference: हिंसा पर पुलिस का दावा- 712 FIR और 200 से अधिक आरोपी गिरफ्तार

ताहिर हुसैन के घर से फेंके थे बम
सलमान ने खुलासा किया है कि 24 फरवरी को चांदबाग गया था। जहां पर उसने आप के निलंबित पार्षद तारिक हुसैन के घर से पथराव और पेट्रोल बम लोगों पर फेंके थे। अंकित शर्मा की हत्या के बाद आरोपी हसीन ने अपने भाई और भाभी को कॉल भी किया था। पुलिस के अनुसार उसने हत्या की जानकारी अपने परिवार को भी दी थी। 

दिल्ली हिंसा: हिरासत में लिया गया ताहिर हुसैन का भाई शाह आलम, चांदबाग में हिंसा आरोप

PFI अध्यक्ष और सचिव गिरफ्तार
इससे पहले गुरुवार को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष परवेज (Pervez) और सचिव इलियास (Ilyas) को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों पर दिल्ली हिंसा (Delhi violence) भड़काने का आरोप है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह गिरफ्तारी शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में दोनों का लिंक मिलने पर की गई है। बता दें कि शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन को लेकर फंडिंग के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच पिछले काफी समय से जांच कर रही है।


 

कमेंट करें
NPVCq