comScore

शिवसेना को मिलना चाहिए लोकसभा में डिप्‍टी स्‍पीकर का पद: संजय राउत

शिवसेना को मिलना चाहिए लोकसभा में डिप्‍टी स्‍पीकर का पद: संजय राउत

हाईलाइट

  • संजय राउत ने कहा- यह हमारी डिमांड नहीं बल्‍कि हमारा हक है
  • राम मंदिर के निर्माण पर भी राउत ने दिया जोर
  • कहा- इस बार कुछ नहीं करेंगे तो देश का भरोसा हमसे उठ जाएगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्र में नए कैबिनेट के गठन के बाद सरकार का कामकाज भी शुरू हो गया है। जल्द ही संसद का सदन भी शुरू होने वाला लेकिन अभी लोकसभा में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के लिए चुनाव बाकी है। ऐसे में लोकसभा में डिप्टी स्पीकर पद पर एनडीए के दूसरे और तीसरे नंबर के सहयोगी  दल अपना हक जता रहे हैं। शिवसेना ने भी इस पद पर दावा ठोकते हुए कहा है कि, यह उनकी मांग नहीं बल्कि उनका हक है और उन्हें ही मिलना चाहिए।

गुरुवार को लोकसभा में डिप्टी स्पीकर पद के मुद्दे पर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, हमारी ये डिमांड नहीं है, ये हमारा नेचुरल क्लेम है और हक है। ये पद शिवसेना को ही मिलना चाहिए। इसके साथ ही संजय राउत ने मीडिया से बातचीत के दौरान, राम मंदिर का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने राम मंदिर निर्माण पर जोर देते हुए कहा, मुझे लगता है कि इस बार राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो देश हम पर भरोसा करना बंद कर देगा। इस समय बीजेपी के पास 303 सांसद हैं, शिवसेना के पास 18 हैं, एनडीए के पास 350 से ज्यादा सांसद हैं, मंदिर बनाने के लिए और क्या चाहिए?

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा और महाराष्ट्र की कुल 48 सीटों में शिवसेना को 18 और बीजेपी को 23 सीटों पर जीत हासिल हुई। मोदी कैबिनेट में शिवसेना के कोटे से एक सांसद को मंत्री भी बनाया गया हैं। शिवसेना सांसद अरविंद सावंत को भारी उद्योग मंत्रालय दिया गया है। अब शिवसेना लोकसभा उपाध्यक्ष पद की मांग कर रही है।

गौरतलब है कि 16वीं लोकसभा में AIADMK नेता एम थंबीदुरई को उपाध्यक्ष बनाया गया था। राज्यसभा में जेडीयू नेता हरिवंश उप-सभापति हैं। 17वीं लोकसभा के लिए 19 जून को स्पीकर का चुनाव होगा, उससे पहले 17 और 18 जून को प्रोटेम स्पीकर की ओर से नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी।

कमेंट करें
Kzlb1