'टॉयलेट के लिए 12 हजार नहीं है, तो बीवी बेच दो

dm says a villager to sell his wife if he can not afford to make a toilet in his house
'टॉयलेट के लिए 12 हजार नहीं है, तो बीवी बेच दो
'टॉयलेट के लिए 12 हजार नहीं है, तो बीवी बेच दो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीएम मोदी की सरकार का 'स्वच्छ भारत अभियान' का प्रचार-प्रसार करते हुए बिहार के औरंगाबाद में जिलाधिकारी कंवल तनुज ने कुछ ऐसा बोल दिया, जिससे विवाद पैदा हो गया है। एक रैली को संबोधित करते हुए अपने भाषण के बीच में ही कंवल तनुज ने एक व्यक्ति को एक आपत्तिजनक और विवादास्पद सलाह दे डाली।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक घर में टॉयलेट बनवाने के लिए उन्होंने एक गरीब शख्स को पत्नी को बेच डालने के लिए कह दिया। उन्होंने भाषण के बीच में कहा कि जो लोग घर में टॉयलेट नहीं बनवा सकते, उन्हें अपनी बीवी को बेच देना चाहिए।

कोई कहेगा क्या बीवी की इज्जत लो और मुझे 12 हजार दो ?
डीएम कंवल तनुज सदर प्रखंड के जम्होर में साफ सफाई को लेकर एक सभा को संबोधित कर रहे थे। तनुज ने कहा- टॉयलेट की कमी के चलते महिलाओं का रेप होता है और उन्हें परेशान किया जाता है। एक शौचालय का निर्माण करने में केवल 12 हजार रुपये लगते हैं। क्या 12 हजार रुपये किसी महिला की इज्जत से ज्यादा हैं? ऐसा कौन सा आदमी है जो कहेगा कि मेरी बीवी की इज्जत ले लो और मुझे 12 हजार रुपये दे दो।

...तो अपनी बीवी बेच दो
तनुज के इस भाषण के बीच भीड़ में मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि मैं बहुत गरीब हूं। इतना सुनते ही डीएम कुछ नाराज से हो गए और उन्होंने स्टेज से ही उस शख्स को अपनी बीवी बेचने की सलाह दे डाली। कंवल तनुज के इस बयान पर समाजवादी पार्टी की जूही सिंह का कहना है कि कंवल तनुज के इस बयान पर समाजवादी पार्टी की जूही सिंह का कहना है कि यदि आप आईएएस ऑफिसर हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि आप कुछ भी बोलते रहें।

 

Created On :   24 July 2017 10:15 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story