• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Donald Trump said PM Modi not in good mood over border issue with China India says No recent contact between Modi Trump ladakh

दैनिक भास्कर हिंदी: भारत-चीन तनाव: ट्रंप के पीएम मोदी से बातचीत के दावे को सरकार से जुड़े सूत्रों ने खारिज किया

May 29th, 2020

हाईलाइट

  • भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव
  • डोनाल्ड ट्रंप बोले- मैंने मोदी से की बात, उनका मूड ठीक नहीं
  • भारत ने कहा, ट्रंप से पीएम की आखिरी बातचीत 4 अप्रैल को हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस दावे को खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी भारत के चीन के साथ मौजूदा विवाद को लेकर पीएम मोदी से बात हुईं है। ट्रंप ने कहा था कि चीन विवाद को लेकर पीएम मोदी का मूड ठीक नहीं है।

ट्रंप के इस दावे के बाद सरकार से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी और ट्रंप के बीच हाल में कोई भी बातचीत नहीं हुई है। दोनों नेताओं के बीच आखिरी बातचीत 4 अप्रैल को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के मुद्दे पर हुई थी।

 

 

भारत-चीन के पास शक्तिशाली सेना
भारत और चीन के बीच सीमा तनाव से संबंधित मीडिया के सवालों के जवाब में ट्रंप ने गुरुवार को अपने ओवल ऑफिस में कहा, भारत- चीन के बीच एक बड़ा संघर्ष चल रहा है। दोनों देशों में कुल 1.4 अरब (बिलियन) लोग हैं और दोनों के पास ही बेहद शक्तिशाली सेना है। इस विवाद से भारत खुश नहीं है और शायद चीन भी नहीं। 

लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की है। चीन के साथ जो कुछ चल रहा है उससे वह अच्छे मूड में नहीं हैं। हालांकि ट्रंप ने यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा कि उन्होंने कब पूर्वी भारत के लद्दाख स्थित वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चल रहे गतिरोध के बारे में मोदी से बात की।