comScore

DRDO को बड़ी सफलता: लेजर-गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

DRDO को बड़ी सफलता: लेजर-गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

हाईलाइट

  • रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन को मिली एक और बड़ी कामयाबी
  • MBT अर्जुन टैंक से लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर जारी तनाव के बीच रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। DRDO ने एमबीटी अर्जुन टैंक (MBT Arjun Tank) से लेजर गाइडेड (Laser-Guided Anti Tank) एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (ATGM) का सफल परीक्षण किया है। इस सफलता के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने DRDO की पूरी टीम को बधाई दी है।

आर्मर्ड कॉर्प्‍स सेंटर ऐंड स्‍कूल की केके रेंज में परीक्षण
डिफेंस रिसर्च ऐंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने मंगलवार को दो टेस्‍ट किए। पहले 'ABHYAS' का सफल फ्लाइट टेस्‍ट हुआ। इसके बाद MBT अर्जुन टैंक से लेजर-गाइडेड ऐंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (AGTM) का टेस्‍ट फायर किया गया। इस मिसाइल ने तीन किलोमीटर दूर टारगेट पर एकदम सटीक वार कर उसे ध्‍वस्‍त कर दिया। AGTM का परीक्षण अहमदनगर के आर्मर्ड कॉर्प्‍स सेंटर ऐंड स्‍कूल (Armoured Corps Centre & School) की केके रेंज (KK Range) में हुआ।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, अहमदनगर में केके रेंज (ACC&S) में एमबीटी अर्जुन से लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण के लिए डीआरडीओ टीम को बधाई। भारत को डीआरडीओ पर गर्व है, जो निकट भविष्य में आयात निर्भरता को कम करने की दिशा में काम कर रहा है।

कमेंट करें
sKAMG