comScore

उप्र : क्वारंटाइन के दौरान प्रवासी कामगारों ने स्कूल को दिया नया रंग-रूप

June 21st, 2020 16:31 IST
 उप्र : क्वारंटाइन के दौरान प्रवासी कामगारों ने स्कूल को दिया नया रंग-रूप

हाईलाइट

  • उप्र : क्वारंटाइन के दौरान प्रवासी कामगारों ने स्कूल को दिया नया रंग-रूप

उन्नाव, 21 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के नारायणपुर गांव के एक प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन में रहने के दौरान हैदराबाद से लौटे तीन प्रवासी कामगारों ने अपना समय पेटिंग में बिताया और परिसर को बिल्कुल एक नया रंग-रूप दे दिया।

उनके इस काम का जिक्र शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गरीब कल्याण रोजगार योजना के शुभारंभ के दौरान अपने भाषण में किया गया।

तीन कामगार विनोद, अरुण और कमलेश, (पास के गांवों से ताल्लुक रखने वाले) हैदराबाद में पेंटिंग का काम करते थे और लॉकडाउन के बीच 22 अप्रैल को अपने गृह राज्य लौट आए।

कामगारों ने कहा, हम बस खाने और सोने की दिनचर्या से ऊब चुके थे। हमने ग्राम प्रधान से पूछा कि क्या हम क्वारंटाइन सेंटर में कुछ काम कर सकते हैं। हालांकि, उन्होंने अनुमति देने से इनकार कर दिया क्योंकि हमें काम करने की इजाजत देना क्वांरटाइन प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता।

काफी समझाने के बाद, ग्राम प्रधान राजू यादव ने उन्हें कुछ पेंट और अन्य चीजे दे दीं और उन्हें उस स्कूल को पेंट करने की अनुमति दी, जहां वे क्वारंटाइन में थे।

ग्राम प्रधान राजू यादव ने कहा कि स्कूल को जो नया रंग-रूप मिला है उससे हम बहुत खुश हैं। मैं इन तीनों कामगारों का आभारी हूं जिनकी वजह से उन्नाव एक अच्छे कारण से चर्चा में आया है।

कमेंट करें
u9JfN