दशहरा: फ्रांस देखेगा शस्त्र पूजा, राजनाथ लाएंगे पहला राफेल

दशहरा: फ्रांस देखेगा शस्त्र पूजा, राजनाथ लाएंगे पहला राफेल

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। दशहरे के अवसर पर भारत को पहला राफेल मिलने जा रहा है। इसी के चलते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने फ्रांस के तीन दिवसीय दौरे के लिए आज (सोमवार) दिल्ली से पेरिस के लिए रवाना हो चुके हैं। पेरिस पहुंचने के बाद राजनाथ वार्षिक रक्षा संवाद और राफेल के प्रेरण समारोह में भाग लेंगे। साथ ही दशहरे के मौके पर वह भारतीय संस्कृति का परिचय देते हुए फ्रांस के पोर्ट सिटी बोर्डो में कल (मंगलवार) शस्त्र पूजन करेंगे। इस मौके पर राजनाथ के साथ फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लारेंस पर्ली भी मौजूद रहेंगे।

 

 

8 अक्टूबर का दिन भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन बनने वाला है। क्योंकि इसी दिन भारतीय वायुसेना दिवस भी है, साथ ही फ्रांस राजनाथ सिंह को सौंपने जा रहा है जो भारत का पहला राफेल होगा। राजनाथ मेरीग्नैक में राफेल विमान के लिए आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे जहां उन्हें राफेल विमान सौंपा जाएगा। जिसके बाद दशहरा के अवसर पर राजनाथ शस्त्र पूजा करेंगे और राफेल में उड़ान भरेंगे।

बता दें कि सितंबर 2016 में भारत और फ्रांस के बीच राफेल के लिए 58 हजार करोड़ रु. की डील हुई थी। जिसके बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर राफेल घोटाला का आरोप लगाया था।

Created On :   7 Oct 2019 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story