comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

CAA के समर्थन में रैली : जबलपुर में बोले अमित शाह- पाक शरणार्थियों को नागरिकता देकर ही दम लेंगे


हाईलाइट

  • अमित शाह ने जबलपुर में CAA के समर्थन में रैली को संबोधित किया
  • शाह ने रैली में कांग्रेस पर देश में दंगा कराने का आरोप लगाया
  • शाह ने कहा- पाक शरणार्थियों को नागरिकता देकर ही दम लेंगे

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के समर्थन में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर देश में दंगा कराने का आरोप लगाया। अमित शाह ने रैली में एक बार फिर दोहराया कि पाकिस्तान से आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइ शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देकर ही दम लेंगे। 10 जनवरी को देश में सीएए लागू होने का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद शाह की यह पहली सभा है।

कांग्रेस ने लोगों को उकसा कर कराया दंगा
अमित शाह ने कहा, जेएनयू में कुछ लड़कों ने भारत विरोधी नारे लगाए कि 'भारत तेरे टुकड़े हों एक हजार, इंशाअल्लाह, इंशाअल्लाह'। उनको जेल में डालना चाहिए या नहीं। जो भी देश विरोधी नारे लगाएगा, वह जेल में होगा। उन्होंने कहा, 'केजरीवाल जैसे नेता 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' जैसे नारे लगाने वालों को बचाने की बात करते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। कांग्रेस पार्टी, केजरीवाल, ममता बनर्जी, कम्यूनिस्ट ये सभी इकट्ठा होकर देश को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस ने देश की जनता को उकसा कर दंगा करा दिया।

CAA में किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं
शाह ने कहा, 'आज मैं बताने आया हूं कि CAA में कहीं पर भी किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है।' शाह ने कहा, 'जब कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया था तो बंटवारे के समय पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइ को भारत आना था, मगर उस समय स्थिति सही नहीं होने के कारण वहां वो रह गए। हमारे देश के सभी नेताओं ने आश्वासन दिया कि आप अभी वहां रह जाइए और आप जब भी कभी भारत आएंगे तो आपका स्वागत किया जाएगा, भारत आपको नागरिकता देगा।'

नागरिकता देकर ही लेंगे दम
शाह ने कहा, '2 जुलाई 1947 को महात्मा गांधी जी ने कहा- जिन लोगों को पाकिस्तान से भगाया गया, जो पाकिस्तान में रह गए हैं उनको पता होना चाहिए कि वो भारत के नागरिक थें, जब भी भारत में आना चाहते हैं भारत उनको नागरिकता देगा। आज सारे कांग्रेसी पूरे देश में CAA का विरोध कर रहे हैं। जो गांधी जी ने कहा था, राहुल बाबा आप गांधी जी की भी नहीं सुनोगे। महत्मा गांधी जी को तो कबका आपने छोड़ दिया है। कांग्रेस वालों कान खोल कर सुन लो, जितना विरोध करना है करो, ये सारे लोगों को नागरिकता देकर ही हम दम लेंगे।

पाक के शरणार्थियों का भी भारत पर उतना ही अधिकार
शाह ने कहा, 'भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही अधिकार पाकिस्तान से आए हुए शारणार्थियों का है। वो भारत के बेटा-बेटी हैं, वो हमारा भाई हैं।' उन्होंने कहा, 'देश के अल्पसंख्यकों को उकसाया जा रहा है कि आपकी नागरिकता चली जाएगी। मैं देश के अल्पसंख्यक भाइयों-बहनों से कहने आया हूं कि CAA को पढ़ लें इसमें कहीं पर भी किसी की भी नागरिकता जाने का कोई प्रावधान नहीं है।'

कमेंट करें
lGeI3
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।