CAA के समर्थन में रैली : जबलपुर में बोले अमित शाह- पाक शरणार्थियों को नागरिकता देकर ही दम लेंगे

CAA के समर्थन में रैली : जबलपुर में बोले अमित शाह- पाक शरणार्थियों को नागरिकता देकर ही दम लेंगे
हाईलाइट
  • अमित शाह ने जबलपुर में CAA के समर्थन में रैली को संबोधित किया
  • शाह ने कहा- पाक शरणार्थियों को नागरिकता देकर ही दम लेंगे
  • शाह ने रैली में कांग्रेस पर देश में दंगा कराने का आरोप लगाया

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के समर्थन में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर देश में दंगा कराने का आरोप लगाया। अमित शाह ने रैली में एक बार फिर दोहराया कि पाकिस्तान से आए हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइ शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देकर ही दम लेंगे। 10 जनवरी को देश में सीएए लागू होने का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद शाह की यह पहली सभा है।

कांग्रेस ने लोगों को उकसा कर कराया दंगा
अमित शाह ने कहा, जेएनयू में कुछ लड़कों ने भारत विरोधी नारे लगाए कि "भारत तेरे टुकड़े हों एक हजार, इंशाअल्लाह, इंशाअल्लाह"। उनको जेल में डालना चाहिए या नहीं। जो भी देश विरोधी नारे लगाएगा, वह जेल में होगा। उन्होंने कहा, "केजरीवाल जैसे नेता "भारत तेरे टुकड़े होंगे" जैसे नारे लगाने वालों को बचाने की बात करते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। कांग्रेस पार्टी, केजरीवाल, ममता बनर्जी, कम्यूनिस्ट ये सभी इकट्ठा होकर देश को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस ने देश की जनता को उकसा कर दंगा करा दिया।

CAA में किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं
शाह ने कहा, "आज मैं बताने आया हूं कि CAA में कहीं पर भी किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है।" शाह ने कहा, "जब कांग्रेस पार्टी ने देश का बंटवारा धर्म के आधार पर किया था तो बंटवारे के समय पूर्वी और पश्चिमी पाकिस्तान से हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइ को भारत आना था, मगर उस समय स्थिति सही नहीं होने के कारण वहां वो रह गए। हमारे देश के सभी नेताओं ने आश्वासन दिया कि आप अभी वहां रह जाइए और आप जब भी कभी भारत आएंगे तो आपका स्वागत किया जाएगा, भारत आपको नागरिकता देगा।"

नागरिकता देकर ही लेंगे दम
शाह ने कहा, "2 जुलाई 1947 को महात्मा गांधी जी ने कहा- जिन लोगों को पाकिस्तान से भगाया गया, जो पाकिस्तान में रह गए हैं उनको पता होना चाहिए कि वो भारत के नागरिक थें, जब भी भारत में आना चाहते हैं भारत उनको नागरिकता देगा। आज सारे कांग्रेसी पूरे देश में CAA का विरोध कर रहे हैं। जो गांधी जी ने कहा था, राहुल बाबा आप गांधी जी की भी नहीं सुनोगे। महत्मा गांधी जी को तो कबका आपने छोड़ दिया है। कांग्रेस वालों कान खोल कर सुन लो, जितना विरोध करना है करो, ये सारे लोगों को नागरिकता देकर ही हम दम लेंगे।

पाक के शरणार्थियों का भी भारत पर उतना ही अधिकार
शाह ने कहा, "भारत पर जितना अधिकार मेरा और आपका है, उतना ही अधिकार पाकिस्तान से आए हुए शारणार्थियों का है। वो भारत के बेटा-बेटी हैं, वो हमारा भाई हैं।" उन्होंने कहा, "देश के अल्पसंख्यकों को उकसाया जा रहा है कि आपकी नागरिकता चली जाएगी। मैं देश के अल्पसंख्यक भाइयों-बहनों से कहने आया हूं कि CAA को पढ़ लें इसमें कहीं पर भी किसी की भी नागरिकता जाने का कोई प्रावधान नहीं है।"

Created On :   12 Jan 2020 1:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story