comScore

Earthquake: लद्दाख में 4.5 तीव्रता का भूकंप, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में भी महसूस किए गए झटके

Earthquake: लद्दाख में 4.5 तीव्रता का भूकंप, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में भी महसूस किए गए झटके

हाईलाइट

  • लद्दाख के करगिल में 4.5 तीव्रता का भूकंप
  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में भी महसूस हुए झटके

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में गुरुवार को कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। लद्दाख के करगिल में दोपहर 1.11 बजे 4.5 तीव्रता का भूकंप आया। हालांकि किसी तरह के हताहत की खबर नहीं है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, इसका केंद्र करगिल से 119 किलोमीटर नॉर्थवेस्ट में था। 

लद्दाख के बाद जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। कश्मीर में कटरा के पास दोपहर 2.02 बजे आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई। जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन लोगों में दहशत का माहौल है।

एक महीने में 6 बार आया भूकंप 
इससे पहले 1 जुलाई को कश्मीर में एक दिन में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। इसका केंद्र किश्तवाड़ था। मंगलवार देर रात 11.32 बजे आए भूकंप के झटके डोडा जिले में भी महसूस किए गए थे। बता दें कि, जम्मू-कश्मीर में एक महीने के अंदर 6 बार भूकंप के झटके महसूस जा चुके हैं। 15 और 16 जून को दो दिनों के अंदर चार बार भूकंप आया था।

Earthquake: मिजोरम में फिर भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1, एक हफ्ते में 5वीं बार हिली धरती

हरियाणा के रोहतक में शुक्रवार (26 जून) को रिक्टर पैमाने पर 2.8 तीव्रता वाला भूकंप आया। इसका केंद्र रोहतक से 17 किलोमीटर दूर पूर्व-दक्षिण पूर्व में था और भूकंप के झटके दोपहर में 3.32 बजे महसूस किए गए।

हरियाणा में 2.8 तीव्रता का हल्का भूकंप

कमेंट करें
V8arT