दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दो महीने में दूसरी बार आया भूकंप

Earthquake tremors felt in Delhi-NCR, second earthquake in two months
दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दो महीने में दूसरी बार आया भूकंप
भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दो महीने में दूसरी बार आया भूकंप
हाईलाइट
  • भूकंप के झटकों की तीव्रता 3.6 मापी गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस किए गए। बुधवार दोपहर करीब दो बजे ये झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सिसमोलॉजी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भूकंप के झटकों की तीव्रता 3.6 मापी गई। हालांकि इन झटकों से किसी भी तरह की जान माल की हानि नहीं हुई। यहां तक की अधिकांश लोगों को यह झटके महसूस भी नहीं हुए। दिल्ली-एनसीआर के अलावा इसी समय पश्चिमी उत्तरप्रदेश और हरियाणा में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। 

लोगों को नहीं हुआ झटकों का अहसास

जानकारी के अनुसार, यह झटके दोपहर करीब 1 बजकर 49 मिनट पर महसूस किए गए। लेकिन यह झटके इतने हल्के थे कि लोगों को इनका अहसास भी नहीं हुआ। ऑफिस तथा अन्य जगहों पर काम कर रहे लोगों को इसकी जानकारी मीडिया के माध्यम से ही चली। लोगों ने कहा कि, हमें इन झटकों का बिल्कुल भी अहसास नहीं हुआ हमें तो टीवी में देखकर पता चला की भूकंप आया था। 

यह भी पढ़े- हिमालय पर आफत: हिमालय के आसपास बसे शहरों पर मंडराया तुर्की जैसे भीषण भूकंप का खतरा, वैज्ञानिकों ने बताया भूकंप का कारण, दिए भूकंप से बचने के टिप्स

पिछले महीने भी आया था भूकंप

गौरतलब है कि, यह पहली बार नहीं है जब दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले जनवरी में भी भूकंप आया था। उस समय इसकी तीव्रता बहुत अधिक थी। जनवरी के आखिरी हफ्ते में आए इस भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई थी। कुछ ही सेकण्ड के लिए आए इस भूकंप से लोगों की कुर्सियां, पंखे और खिड़कियां भी हिलने लगी थी।  

 

Created On :   22 Feb 2023 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story