दाऊद से जुड़े पीएमएलए मामले में ईडी ने नवाब मलिक के बेटे को किया तलब

ED summons Nawab Maliks son in Dawoods PMLA case
दाऊद से जुड़े पीएमएलए मामले में ईडी ने नवाब मलिक के बेटे को किया तलब
महाराष्ट्र दाऊद से जुड़े पीएमएलए मामले में ईडी ने नवाब मलिक के बेटे को किया तलब
हाईलाइट
  • इस मामले में छोटा शकील के सहयोगी सलीम कुरैशी से भी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और मुंबई के अज्ञात राजनेता से जुड़े पीएमएलए मामले में एक लेटेस्ट विकास में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के बेटे फराज मलिक को तलब किया है। बता दें कि नवाब मलिक पहले से ही पुलिस हिरासत में है। ईडी उनका सामना उनके पिता नवाब मलिक और उनके द्वारा एकत्र किए गए कुछ दस्तावेजों और अन्य सबूतों से करना चाहती है। ईडी ने 23 फरवरी को नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था और बाद में उन्हें 3 मार्च तक की रिमांड पर लिया था।

ईडी के सूत्रों ने दावा किया है कि उन्होंने नवाब मलिक को अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से जोड़ने का एक मनी ट्रेल स्थापित किया है। ईडी के सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि उन्हें कुछ रियल एस्टेट परियोजनाओं में नवाब मलिक के बेनामी निवेश का विवरण मिला है। ईडी ने इस मामले में 18 फरवरी को दाऊद के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था। इस मामले में छोटा शकील के सहयोगी सलीम कुरैशी से भी पूछताछ की गई थी।

3 फरवरी, 2022 को एनआईए को सूचना मिली थी कि दाऊद इब्राहिम आतंकी फंड जुटा रहा है और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) और अल कायदा (एक्यू) के साथ काम कर रहा है। वह अपने करीबी सहयोगियों के माध्यम से भारत में आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित कर रहा था।

ईडी ने दाऊद के खिलाफ पीएमएलए का मामला दर्ज किया था। एक अन्य मामला उसके भाई इकबाल कासकर, इकबाल मिर्ची और 19 अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया था। बाद में दोनों मामलों को ईडी ने मर्ज कर दिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने नौ छापे मारे और दाऊद के सहयोगी के परिसर से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए। छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट ने जांच एजेंसी को बताया कि 2006 में अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान वह छोटा शकील से तीन से चार बार मिला था।

 

आईएएनएस

Created On :   1 March 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story