दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, 36 घंटे में आठ आतंकी ढेर

March 23rd, 2019

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी।
  • 36 घंटे में अलग-अलग मुठभेड़ों में आठ आतंकी ढेर।
  • मारे गए आतंकियों में दो पाकिस्तानी।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पिछले 36 घंटे में अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आठ आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में दो पाकिस्तानी नागरिक भी हैं। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा, सोपोर और शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई।


मारे गए आतंकियों में दो पाकिस्तानी
जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने पिछले 36 घंटे में अलग-अलग मुठभेड़ों में आठ आतंकवादी मार गिराए हैं। जो आतंकी मारे गए हैं उनमें दो पाकिस्तानी नागरिक हैं, जिन्होंने 12 साल के एक लड़के को बंधक बनाकर उसकी हत्या कर दी थी। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ गुरुवार को शुरू हुई थी। जानकारी के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा के दो पाकिस्तानी आतंकी बांदीपोरा के हाजिन इलाके में रातभर चली मुठभेड़ में मारे गए हैं।

अभी भी आतंकी के छिपे होने की आशंका
इसके अलावा शोपियां में दो, कलांतर में दो और सोपोर में दो आतंकी ढेर किए गए। हालांकि सोपोर में अभी भी एक आतंकी के छिपे होने की आशंका है। जिसकी वजह से मुठभेड़ स्थल से नागरिकों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। आस-पास के घरों की तलाशी भी की जा रही है।  

आतंकियों ने दो नागरिकों को बनाया था बंधक
सुरक्षाबलों के अधिकारियों ने बताया, आतंकियों ने दो आम नागरिकों को बंधक बना लिया था। एक नागरिक को गुरुवार की शाम बचा लिया गया था, लेकिन एक अन्य बंधक बनाए गए एक 12 साल के लड़के की अभियान के दौरान मौत हो गई। वहीं हाजिन में हुई मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों की पहचान अली और हुबैब के रूप में की गई है। दोनों ही पाकिस्तानी नागरिक थे।

जैश के दो स्थानीय आतंकी भी ढेर
बारामूला जिले के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। वहीं, कश्मीर के शोपियां में भी सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए हैं। एक अधिकारी ने बताया, दक्षिण कश्मीर में शोपियां के इमाम साहिब इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान दोनों तरफ से फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इससे पहले बारामूला के कलंतरा में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए थे। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सोपोर    

Jammu Kashmir, terrorist, Shopian, encounter, Baramulla, Bandipora, eight terrorists killed  

security forces