comScore

Election 2019: CWC की अहम बैठक शुरू, कल जारी होगा घोषणा पत्र !

Election 2019: CWC की अहम बैठक शुरू, कल जारी होगा घोषणा पत्र !

हाईलाइट

  • कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक शुरू।
  • चुनावी घोषणा को लेकर करेंगे चर्चा।
  • मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, पी चिदंबरम सहित अन्य वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय में CWC की अहम बैठक शुरू हो गई है। कांग्रेस के दिग्गज नेता चुनावी घोषणा पत्र को लेकर विस्तार से चर्चा करेंगे। इस बैठक में 2019 लोकसभा का घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा। कार्यसमिति की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में हो रही है।

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी, सिद्धारमैया, पी चिदंबरम सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं। बता दें कि इससे पहले 12 मार्च को गुजरात में कार्यसमिति की बैठक हुई थी। राज्य में यह आयोजन 58 साल बाद हुआ था। इससे पहले 1961 में भावनगर में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हुई थी।

कांग्रेस किन मुद्दो पर चुनाव लड़ेगी इस बात का पता कल जारी होने वाले घोषणा पत्र में पता चल जाएगा। वैसे कांग्रेस हर वर्ग को साधने के लिए घोषणा पर तैयार करने के लिए पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ लंबा मंथन करेगी। घोषणा पत्र के लिए यूथ ब्रिगेड के नेताओं के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के वर्गों से भी राय मांगी जाएगी। इसके अलावा चुनावी मुद्दों पर भी चर्चा होगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि मेनिफिस्टो में समाज के हर तबके के लोगों के विचार शामिल किया जाएगा। इसके लिए कांग्रेस ने पोर्टल भी लॉन्च किया है।

इसके साथ ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर आज बड़ा फैसला हो सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित, प्रभारी पीसी चाको समेत राज्य के बड़े नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बीते कई दिनों से इस गठबंधन को लेकर चर्चाएं हैं, हालांकि शीला दीक्षित इस गठबंधन को नकारती रही हैं, लेकिन पीसी चाको लगातार इसके हक में रहे हैं। 

कमेंट करें
ZMO97