EC ने राहुल गांधी को दी क्लीन चिट, शाह को बताया था हत्या का आरोपी

EC ने राहुल गांधी को दी क्लीन चिट, शाह को बताया था हत्या का आरोपी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को क्लीन चिट दे दी है। राहुल गांधी ने जबलपुर के सिहोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया था। जिसके बाद बीजेपी ने राहुल के खिलाफ चुनाव आयोग में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने का मामला दर्ज कराया था।

चुनाव आयोग ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाषण के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया। राहुल को क्लीन चिट देते हुए, आयोग के अधिकारियों ने कहा कि शिकायत की विस्तार से जांच की गई। जबलपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा भेजे गए भाषण की पूरी प्रतिलिपि की जांच करने के बाद चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है।" 

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा था, "हत्या के आरोपी भाजपा प्रमुख अमित शाह। वाह, क्या शान है!" वहीं इस बयान से नाराज बीजेपी ने चुनाव आयोग में राहुल के खिलाफ शिकायत की थी। इसके बाद अमित शाह ने राहुल को जवाब देते हुए उनके "कानूनी ज्ञान" पर सवाल उठाया था।

बता दें कि 2014 में एक विशेष अदालत ने शाह को सोहराबुद्दीन शेख और तुलसीराम प्रजापति की हत्या के मामलों में बरी कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि शाह के खिलाफ कोई मामला नहीं है और उन्हें राजनीतिक कारणों से फंसाया गया था।

Created On :   2 May 2019 3:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story