यूएस-इंडिया 2 प्लस 2 मैरीटाइम सिक्योरिटी डायलॉग की सह अध्यक्षता एली रैटनर करेंगे

Eli Ratner to co-chair US-India 2+2 Maritime Security Dialogue
यूएस-इंडिया 2 प्लस 2 मैरीटाइम सिक्योरिटी डायलॉग की सह अध्यक्षता एली रैटनर करेंगे
यात्रा यूएस-इंडिया 2 प्लस 2 मैरीटाइम सिक्योरिटी डायलॉग की सह अध्यक्षता एली रैटनर करेंगे
हाईलाइट
  • साझेदारी की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत-प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा सचिव डॉ. एली रैटनर इन प्रमुख हिंद-प्रशांत भागीदारों में से प्रत्येक के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के सहयोग को गहरा करने के लिए इस सप्ताह भारत और वियतनाम की यात्रा के लिए प्रस्थान करेंगे।

सहायक सचिव रैटनर दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के सहायक विदेश मंत्री डोनाल्ड लू के साथ छठे यूएस-इंडिया 2 प्लस 2 इंटरसेशनल डायलॉग के साथ-साथ मैरीटाइम सिक्योरिटी डायलॉग की सह-अध्यक्षता करेंगे।

इन संवादों के माध्यम से, संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत अगले साल 2 प्लस 2 मंत्रिस्तरीय से पहले हमारी रक्षा साझेदारी में पहल केएक महत्वाकांक्षी सेट को आगे बढ़ाएंगे, जिसमें सूचना-साझाकरण, रसद, प्रौद्योगिकी और उच्च अंत नौसेना सहयोग का समर्थन शामिल है।

बताया गया है कि सहायक सचिव रैटनर यूएस-वियतनाम रक्षा नीति वार्ता का नेतृत्व करने के लिए हनोई की यात्रा करेंगे, क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने वियतनाम के साथ व्यापक साझेदारी का विस्तार करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story