comScore

J&K: बांदीपोरा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकी

June 18th, 2018 20:28 IST

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एकतरफा सीजफायर खत्म होते ही सुरक्षाबलों ने आतंकवाद के खिलाफ अभियान 'ऑपरेशन ऑलआउट' शुरू कर दिया है। सोमवार को जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों के चार आतंकियों को मार गिराया है।

बांदीपोरा के जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। हालांकि अभी भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन जारी है। गौरतलब है कि इससे पहले बांदीपुरा में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। इसमें सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। 

वहीं जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) एसपी वैद्य ने प्रदेश में एकतरफा सीजफायर खत्म होने के बाद कहा है कि, हमारे लिए ISIS, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद सभी एक जैसे हैं। हम उनसे सख्ती से निपटेंगे। हम उनके खात्मे के लिए पूरे जोरशोर से जुटे हुए हैं।

लगातार हो रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को लेकर डीजीपी एसपी वैद्य ने बताया कि, सभी तैयारियां कर ली गई हैं, मैं श्रद्धालुओं को बिना डर के यहां आने के लिए आमंत्रित करता हूं, लेकिन  उन्हें सुरक्षा बलों की तरफ से दिए गए आवश्यक सिक्योरिटी अलर्ट का पालन करना चाहिए।

रमजान के महीने के चलते केंद्र सरकार ने 16 मई को जम्मू-कश्मीर में एकतरफा संघर्ष विराम की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के विशेष आग्रह पर सरकार ने इसकी घोषणा की थी। रमजान के खत्म होते ही राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करने के बाद केंद्र सरकार ने रविवार को अपने इस आदेश को वापस ले लिया और सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने की अनुमति दे दी।

कमेंट करें
alXZb