जम्मू-कश्मीर में देर रात तक चली जवानों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़, सुरक्षाबलों की गोली के शिकार हुए आंतकी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

Encounter between soldiers and terrorists lasted till late night in Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर में देर रात तक चली जवानों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़, सुरक्षाबलों की गोली के शिकार हुए आंतकी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
मौत के मुंह में समाए दहशतगर्द जम्मू-कश्मीर में देर रात तक चली जवानों और दहशतगर्दों के बीच मुठभेड़, सुरक्षाबलों की गोली के शिकार हुए आंतकी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
हाईलाइट
  • खत्म हुए दो दहशतगर्द

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला के पट्टन इलाके में बुधवार देर (3 मई) रात सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को सेना के जवानों ने मार गिराया। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकवादियों के छुपे होने का पता लगा था। जिसे देखते हुए जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। 

वहीं जवानों के इस ऑपरेशन में दो आतंकवादी मार गिराए गए हैं। खबरों के मुताबिक, इस ऑपरेशन में एक एके 47, एक पिस्टल व गोला-बारूद मिले हैं। इसके साथ ही अभी भी इलाके में तलाशी ​अभियान जारी है। ताकि छुपे हुए आतंकवादियों का निपटाया जा सके।

खत्म हुए दो दहशतगर्द

खबर है कि, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन तेज कर दी है ताकि कोई भी दहशतगर्द बच के न जा पाए। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने का इनपुट मिला था। जिसके बाद उन्होंने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें जवानों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक, इस वक्त घाटी में कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं। जिसका सफाया करने के लिए सुरक्षाबल तलाशी अभियान जोरशोर से चला रहे हैं।

आपको बता दें कि, हाल ही में पुंछ में जवानों की गाड़ी पर हमला हुआ था। जिसकी वजह से हमारे 5 जवान शहीद हो गए थे। जिसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फंट ने ली थी। इस घटना के बाद इलाके में जवानों ने पुलिस के साथ कई दिनों तक आतंकियों की खोज की थी लेकिन खबरों की मानें तो वो वहां से भाग खड़े हुए थे। लेकिन पुलिस और जवान अभी भी इस हमले के आतंकवादियों की खोज में हैं ताकि उनके किए गए करतूतों का सही अंजाम तक पहुंचाया जा सके। 

पुलिस और जवान का साझा ऑपरेशन ला रहा है रंग

दरअसल, घाटी में आतंकवादी और पाकिस्तान दोनों ही शांति देख बौखलाए हुए हैं और शांति को भंग करने के लिए हमेशा नए-नए हथकंडे अपनाते रहते हैं। हालांकि, भारतीय जवानों की मुस्तैदी से पाक और आतंकवादियों का मनसुबा हर बार अधूरा ही रह जाता है। पुंछ में हुए आतंकी घटना के बाद जम्मू कश्मीर के एक उच्च अधिकारी ने कहा था कि, हमारे जवान और पुलिस दोनों साझा ऑपरेशन चला रहे हैं। यह पहली बार नहीं है कि दोनों एक साथ दहशतगर्दों को ठिकाने लगाने में लगे हो। इससे पहले भी पुलिस और आर्मी साझा ऑपरेशन चलाकर कई आतंकियों को मौत की नींद सुला चुकी है। 


 

Created On :   4 May 2023 3:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story