दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

October 20th, 2020

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हुई है। दो-तीन आतंकी अभी भी छिपे हुए है। कश्मीर जोन पुलिस की ओर से बताया गया है कि शोपियां के मेलहोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी का इनपुट मिला था। इसके बाद पुलिस और  सुरक्षाबलों ने जॉइंट ऑपरेशन लॉन्च किया।

उधर, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मस्जिद से घर लौट रहे पुलिस अफसर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना जिले के बिजबहेड़ा इलाके की है। इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ भट को बिजबहेड़ा हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे फिलहाल, पुलवामा जिले के लेठपोरा में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में पोस्टेड थे।

bhat-1603119896

शुक्रवार को सेना ने ओवर ग्राउंड वर्कर को सरेंडर कराया था
इससे पहले शुक्रवार को बडगाम जिले में एक ओवर ग्राउंड वर्कर ने सेना के सामने सरेंडर किया था। सेना ने इस घटना का वीडियो जारी किया था। बडगाम के चडूरा इलाके में आर्मी और सीआरपीएफ ने एक एसपीओ की तलाश में ऑपरेशन चलाया था।

यह एसपीओ 2 दिन पहले एके-47 राइफल लेकर फरार हो गया था। तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों की टुकड़ी पर फायरिंग की गई और एसपीओ फरार हो गया। इस दौरान उसका साथी जहांगीर पकड़ में आ गया। वह ओवर ग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करता था।

14 अक्टूबर को भी जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले के चकुरा इलाके में एनकाउंटर हआ था। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था।