comScore

ईएसआई घोटाला : आंध्र के पूर्व मंत्री न्यायिक हिरासत में

June 13th, 2020 15:00 IST
 ईएसआई घोटाला : आंध्र के पूर्व मंत्री न्यायिक हिरासत में

हाईलाइट

  • ईएसआई घोटाला : आंध्र के पूर्व मंत्री न्यायिक हिरासत में

विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश), 13 जून (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश की एक विशेष अदालत ने शनिवार को राज्य के पूर्व मंत्री और विपक्षी तेदेपा नेता के.अत्चन्नायडू को करोड़ों रुपये के कर्मचारी राज्य बीमा (ईएसआई) घोटाले के आरोप में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

शुक्रवार को श्रीकाकुलम जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा गिरफ्तार किए गए अत्चन्नायडू को एसीबी की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया।

राज्य विधानसभा में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के उपनेता को विजयवाड़ा उप-जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था और बाद में अदालत के निर्देश पर गुंटूर के राजकीय जनरल अस्पताल (जीजीएच) में भर्ती कराया गया था।

अत्चन्नायडू के वकील की दलील पर न्यायाधीश ने उनकी स्थिति को देखते हुए अधिकारियों को उन्हें चिकित्सा प्रदान करने का निर्देश दिया। अदालत को सूचित किया गया था कि विधायक की दो दिन पहले सर्जरी हुई थी।

जीजीएच के अधीक्षक डॉ.के.सुधाकर ने संवाददाताओं से कहा कि तेदेपा नेता की हालत स्थिर थी।

एसीबी ने शुक्रवार को सुबह 7.30 बजे के आसपास श्रीकाकुलम जिले के निम्मदा में अपने निवास से उन्हें हिरासत में ले लिया था और लगभग 12 घंटे की यात्रा के बाद उन्हें विजयवाड़ा लाया गया था।

उन्हें पहले एसीबी रेंज कार्यालय में ले जाया गया था, जहां बयान दर्ज किया गया और एसीबी विशेष अदालत में पेश करने से पहले उन्हें मेडिकल जांच के लिए ईएसआई अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

अत्चन्नायडू पिछली तेदेपा सरकार में मंत्री थे और कथित तौर पर ईएसआई अस्पतालों के लिए दवाओं और उपकरणों की खरीद में अनियमितताओं में शामिल थे।

इस साल फरवरी में, सतर्कता और प्रवर्तन विभाग ने ईएसआई अस्पतालों में 975 करोड़ रुपये से अधिक की दवाओं और अन्य सामानों की खरीद में एक बड़े घोटाले का खुलासा करने का दावा किया है।

कमेंट करें
m1b6o