दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा सरकार में दलितों पर हो रही घटनाएं चिंताजनक: मायावती

September 1st, 2020

हाईलाइट

  • भाजपा सरकार में दलितों पर हो रही घटनाएं चिंताजनक: मायावती

लखनऊ , 1 सितंबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि भाजपा सरकार में दलितों पर लगातार हो रही अन्याय की घटनाएं काफी चिन्ताजनक हैं।

मायावती ने ट्विटर के माध्यम से लिखा, यूपी की भाजपा सरकार में वैसे तो सर्वसमाज के लोग हर प्रकार की जुल्म-ज्यादती से पीड़ित हैं, किन्तु दलितों के ऊपर अन्याय-अत्याचार की लगातार हो रही घटनाएं अति-चिन्ता की बात है। रायबरेली में पुलिस बर्बरता में दलित युवक की मौत व आगरा में तीन दलित की हत्या आदि अति-दु:खद व अति-निन्दनीय।

उन्होंने आगे कहा, यूपी की इन ताजा घटनाओं के सम्बन्ध में सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी धाराओं में त्वरित कार्रवाई करने के साथ ही खासकर कमजोर वगोर्ं के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यही मांग है।

बसपा मुखिया ने कहा, यूपी के हरदोई जिले के आश्रम में तीन लोगों की सोते समय ईंट पत्थर से कुचलकर हत्या अति-दु:खद व ऐसी बढ़ती आपराधिक घटनायें अति-चिन्ताजनक हैं। घटना से पूरे इलाके में भय व सनसनी का माहौल व्याप्त है। सरकार इस ओर ध्यान दे तो बेहतर होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा हरिद्वार जिले में अतिक्रमण हटाने के नाम पर महान संतगुरु रविदास जी के मन्दिर को तोड़ने की कार्रवाई अति-निन्दनीय है। मायावती ने संतगुरु रविदास जी के अनुयाइयों से वार्ता करके इस मामले का शीघ्र हल निकालने की मांग उठाई है।

विकेटी-एसकेपी