आबकारी अधिकारियों ने ड्रग्स मामले में छापेमारी की

Excise officials in Telangana conduct raids in drug case
आबकारी अधिकारियों ने ड्रग्स मामले में छापेमारी की
तेलंगाना आबकारी अधिकारियों ने ड्रग्स मामले में छापेमारी की
हाईलाइट
  • आबकारी अधिकारियों ने 4.92 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ और एक कार जब्त की थी

डिजिटल डेस्क,हैदराबाद। तेलंगाना निषेध एवं आबकारी विभाग ने हाल ही में मेडचल मलकाजगिरि जिले में दो करोड़ रुपये की दवाओं की जब्ती की जांच तेज कर दी है। अधिकारियों ने आरोपी के घरों और चिंतल, बावाजीपल्ली और नागरकुरनूल में अन्य परिसरों पर छापेमारी की।

इस मामले में पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके आरोपियों से पूछताछ के बाद छापेमारी की गई।

अधिकारियों ने 23 अक्टूबर को मेडचल मलकाजगिरि जिले में तीन अलग-अलग जगहों से मेफ्रेडोन को जब्त कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

आबकारी अधिकारियों ने 4.92 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ और एक कार जब्त की थी।

आरोपी ने जांचकर्ताओं को बताया कि मेफ्रेडोन की आपूर्ति छात्रों और अन्य लोगों को की जानी थी।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पवन रेड्डी, कन्ना रेड्डी, महेंद्र रेड्डी और रामकृष्ण गौड़ के रूप में हुई है। एक अन्य आरोपी - हनुमंथा रेड्डी ने बाद में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

आबकारी अधिकारी अभी भी मुख्य आरोपी सुरेश रेड्डी की तलाश में हैं। उस पर प्रतिबंधित पदार्थ के निर्माण और आपूर्ति में अहम भूमिका निभाने का संदेह है।

आबकारी और शराबबंदी दल ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए 23 अक्टूबर को कुकटपल्ली के न्यू बालाजीनगर में एक फ्लैट पर छापा मारा था। उन्होंने 5 ग्राम मेफ्रेडोन जब्त किया और पवन रेड्डी को हिरासत में लिया था।

उससे पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर आबकारी अधिकारियों ने बोंगुलूर गेट के एक लॉज में छापा मारा और कन्ना रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने बताया कि उसके पास से 921 ग्राम मेफ्रेडोन जब्त किया गया।

उन्होंने जांचकर्ताओं को बताया कि पदार्थ की आपूर्ति नागरकुरनूल जिले के बावाजीपल्ली गांव के रामकृष्ण गौड़ ने की थी।

इसके बाद, एक अन्य आबकारी टीम बावाजीपल्ली गई और गौड़ को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से करीब 4 किलो मेफ्रेडोन बरामद किया गया। उन्होंने आपूर्तिकर्ताओं के रूप में हनुमंथा रेड्डी और सुरेश रेड्डी के नामों का भी खुलासा किया।

बाद में हनुमंथा रेड्डी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्हें इससे पहले राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने दो साल पहले गिरफ्तार किया था।

आबकारी अधिकारियों ने 5 नवंबर को तीनों आरोपियों को आगे की पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

कथित तौर पर दवा बेंगलुरु, गोवा और मुंबई से लाई जा रही थी और हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य हिस्सों में कुछ लोगों को आपूर्ति की गई थी।

इस बीच, पुलिस ने मेडचल मलकाजगिरि जिले के यापराल में एक घर पर छापा मारा, जहां गांजे की खेती की जा रही थी। पुलिस ने सात बड़े गमलों में उगे गांजे के पौधे को जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने किराए पर मकान लिया था। वह कुछ अन्य लोगों के साथ घर पर गांजा की खेती कर ग्राहकों को बेच रहा था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Nov 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story