छत्तीसगढ़: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में धमाका , सीआरपीएफ के 6 जवान घायल

October 16th, 2021

हाईलाइट

  • रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में धमाका
  • ग्रेनेड बॉक्स फटा

डिजिटल डेस्क, रायपुर।  छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में अचानक धमाका हो गया। धमाका होते ही रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मच गई।  रेलवे और सीआरपीएफ के अफसरों से मिली जानकारी अनुसार, एक स्पेशल ट्रेन सीआरपीएफ की 211 बटालियन के जवानों को लेकर जम्मू जा रही थी। सुबह लगभग साढ़े छह बजे प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में विस्फोट से अफरा-तफरी मच गयी। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जवान डेटोनेटर और इग्नाइटर सेट एक बोगी से दूसरी बोगी में ले जा रहे थे, इसी दौरान अचानक ब्लास्ट हो गया।
विस्फोट की इस घटना में छह जवान घायल हो गये। घायलों में चवन, विकास, लक्ष्मण, रमेश लाल, रवींद्र कर, सुशील और दिनेश कुमार शामिल हैं। इन सभी को इलाज के लिए रायपुर के नारायणा अस्पताल में दाखिल कराया गया है। घायलों में हवलदार विकास चौहान को सबसे ज्यादा चोटें आयी हैं। घटना की सूचना पाकर सीआरपीएफ और रेलवे के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि डेटोनेटर में विस्फोट कैसे हुआ?
रेलवे के अफसरों के अनुसार, घटना के एक घंटे बाद स्पेशल ट्रेन को जम्मू रवाना कर दिया गया है। रायपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन भी सामान्य रूप से हो रहा है। जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ की 211 वीं बटालियन के सीआरपीएफ जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे। तभी ग्रेनेड कारतूस बॉक्स को ट्रेन की बोगी में रखते ही ब्लास्ट हो गया। 
कब कब हुई ऐसी घटना
इससे पहले सिकंदराबाद से दरभंगा स्टेशन पर पहुंची सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस में ब्लास्ट हुआ था। ब्लास्ट पार्सल वैन से सामानों का पैकेट उतारने के दौरान हुआ था। बाद में इस ब्लास्ट का कनेक्शन पाकिस्तान से सामने आया था। 
कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस के टॉयलेट में 2019 में धमाका हुआ था। कानपुर सेंट्रल से चलकर भिवानी जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस बर्राजपुर स्टेशन पर खड़ी थी। तभी वहां विस्फोट हो गया।  


 

खबरें और भी हैं...