अधिकांश पार्टियों में परिवारवाद, भाजपा में पार्टी ही परिवार : नड्डा

Familyism in most parties, BJP is the only family in the party: Nadda
अधिकांश पार्टियों में परिवारवाद, भाजपा में पार्टी ही परिवार : नड्डा
अधिकांश पार्टियों में परिवारवाद, भाजपा में पार्टी ही परिवार : नड्डा
हाईलाइट
  • अधिकांश पार्टियों में परिवारवाद
  • भाजपा में पार्टी ही परिवार : नड्डा

पटना, 22 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष ज़े पी़ नड्डा ने यहां शनिवार को कहा कि देश की अधिकांश पार्टियां वंश और परिवार की पार्टी है, जबकि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जहां पार्टी ही परिवार है।

पटना के प्रदेश कार्यालय में रिमोट द्वारा राज्य के 11 जिलों में भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पुराने दौर को याद किया।

उन्होंने कहा कि कभी वे राष्ट्रीयस्तर के नेताओं को लेकर यहां आते थे, लेकिन आज सौभाग्य की बात है कि 11 जिलों के कार्यालय का उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला।

उन्होंने कहा, बिहार में छह कार्यालय दो महीने के अंदर और 13 कार्यालय भवन इस साल के अंत में बनकर तैयार हो जाएंगे। यह कार्यालय भवन केवल ढांचा नहीं है, बल्कि ये आधुनिक सुविधा से लैस हैं। इन कार्यालयों में ई-लाइब्रेरी की सुविधा तथा वीडियो कांफ्रेंसिंग तक की सुविधा दी गई है।

उन्होंने भाजपा के कार्यकर्ताओं को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा, देश में करीब सभी राजनीतिक पार्टियां वंश, परिवार की पार्टी है, जो वंशवाद, परिवारवाद की राजनीति करती है। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जहां पार्टी ही परिवार है।

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ता भी एक संगठन पद्घति के साथ खड़े हैं।

नड्डा ने विश्वास जताते हुए कहा, भाजपा को कोई रोक नहीं सकता है। भले ही चुनाव परिणाम में कोई अन्य दल कुछ समय के लिए आगे बढ़ जाएं, परंतु देश में वर्चस्व भाजपा की विचारधारा की ही रहेगी।

नड्डा ने जन्मस्थली पटना आने पर खुद को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि बिहार की धरती को नमन है।

इससे पूर्व नड्डा का पटना हवाई अड्डा पर भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया। नड्डा अपनी इस एकदिवसीय यात्रा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे।

Created On :   22 Feb 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story