केरल में मंकीपॉक्स का पांचवां मामला

Fifth case of monkeypox in Kerala
केरल में मंकीपॉक्स का पांचवां मामला
मंकीपॉक्स का डर केरल में मंकीपॉक्स का पांचवां मामला
हाईलाइट
  • मंकीपॉक्स का पहला मामला त्रिशूर में दर्ज किया गया था

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने मंगलवार को कहा कि केरल में पांचवां मंकीपॉक्स का मामला दर्ज किया गया है। जॉर्ज ने कहा, मलप्पुरम में वर्तमान में इलाज करवा रहे एक 30 वर्षीय व्यक्ति ने वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। वह 27 जुलाई को संयुक्त अरब अमीरात से कोझीकोड हवाई अड्डे पर पहुंचा था। उसके संपर्क जिसमें उसके माता-पिता और उसके दो दोस्त शामिल थे, को अलग कर दिया गया है । जबकि मंकीपॉक्स के लिए एक सकारात्मक रोगी पूरी तरह से ठीक हो गया और उसे छुट्टी दे दी गई, तीन अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

हालांकि, मंकीपॉक्स का पहला मामला त्रिशूर में दर्ज किया गया था और स्वास्थ्य अधिकारी अब इस मामले का अध्ययन कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि पिछले महीने उनके राज्य में आने पर जानकारी रोकी गई थी या नहीं। पहुंचने के बाद, उसने कथित तौर पर अगले दिन अपने दोस्त के साथ फुटबॉल खेला था। उनके तत्काल संपर्क में से इक्कीस को खुद को आइसोलेट करने के लिए कहा गया है और उन पर नजर रखी जा रही है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story