रोहिणी जेल के 82 अफसरों पर एफआईआर दर्ज, महाठग से लेते थे डेढ़ करोड़ रूपये रिश्वत 

FIR registered against 82 officers of Rohini Jail, take one and a half crore rupees bribe from Sukesh Chandrashekhar
रोहिणी जेल के 82 अफसरों पर एफआईआर दर्ज, महाठग से लेते थे डेढ़ करोड़ रूपये रिश्वत 
सुकेश चंद्रशेखर रोहिणी जेल के 82 अफसरों पर एफआईआर दर्ज, महाठग से लेते थे डेढ़ करोड़ रूपये रिश्वत 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से देश में सुर्खियां बटोरना वाला महाठग सुकेश चंद्रशेखर, एक बार फिर चर्चाओं का केंद्र बन गया है। सुकेश को लेकर एक और बड़ा खुलासा आया है। तमाम लोगो को चूना लगाकार ऐश की जिंदगी जी रहे इस ठग के चंगुल में अब जेल के कर्मचारियों का लिप्त होना सामने आया है। सुकेश ने इन कर्मचारियों को भी पैसे देकर जेल से अपना काम निकलवाया है। 

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस आर्थिक अपराध शाखा ने रोहिणी जेल के 82 अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिन पर डेढ़ करोड़ रूपये प्रतिमाह रिश्वत लेने का आरोप है। 15 जून को दर्ज हुई इस एफआईआर में कर्मचारियों पर सुकेश अलग से बैरक उपलब्ध करवाने और जेल में मोबाइल फोन इस्तेमाल कर सहित अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने का आरोप है। 

बता दे, इससे पहले जेल की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग में भी पाया गया था कि सुकेश चंद्रशेखर ने एक नर्सिंग स्टाफ के संविदा कर्मचारी के माध्यम से अपने लेटर  को जेल से बाहर किसी जानकर को भिजवाया था। नर्सिंग स्टाफ से जब पूछा गया तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई। जिसके बाद तिहाड़ के अधिकारियों ने इसकी जांच के लिए दिल्ली पुलिस से संपर्क किया है। 

इससे पहले अमीर लोगों को ठगने का आरोपित सुकेश चंद्रशेखर रोहिणी की जेल नंबर 10 के वार्ड नंबर 3 के बैरक नंबर 204 में बंद था। 

तिहाड़ में रहकर भी की 200 करोड़ की ठगी 

महाठग सुकेश चंद्रशेखर इससे पहले भी तिहाड़ जेल में रहकर 200 करोड़ रुपए की ठगी कर चुका है। सुकेश ने जेल से ही गृह मंत्रालय का अफसर बनकर ठगी की थी। इस दौरान जेल अधिकारियों ने लाखों रुपए की रिश्वत लेकर सुकेश को फोन मुहैया कराया था।  

Created On :   10 July 2022 6:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story