दैनिक भास्कर हिंदी: ग्वालियर के पास एपी एक्सप्रेस में लगी आग, बाल-बाल बचे 36 ट्रेनी IAS

May 21st, 2018

हाईलाइट

  • हजरत निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम जा रही AP एक्सप्रेस में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई।
  • आग लगने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।
  • यह घटना ग्वालियर के बिरला नगर स्टेशन के पास हुई।
  • आग पहले B-6 और B-7 कोच में लगी, इसके बाद दो और डिब्बे चपेट में आ गए।
  • इस ट्रेन में 36 ट्रेनी आईएएस भी सवार थे। सभी ट्रेनिंग कर वापस लौट रहे थे।

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। हजरत निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम जा रही AP एक्सप्रेस में सोमवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग लगने से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। यह घटना ग्वालियर के बिरला नगर स्टेशन के पास हुई। बताया जा रहा है कि आग पहले B-6 और B-7 कोच में लगी, इसके बाद दो और डिब्बे चपेट में आ गए। रेलवे के अधिकारी और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है।

 

 

 

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग बाकी डिब्बों तक ना पहुंचे इसके लिए जल रहे एसी कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया। बताया जा रहा है कि ट्रेन बिरला नगर स्टेशन पार कर रही थी तभी उसमें आग लग गई। आग लगने से दिल्ली-मुंबई रूट प्रभावित हुआ है। रेलवे के अनुसार, आग लगने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया, किसी तरह की कोई जन हानि नहीं हुई है।

 

 

36 ट्रेनी आईएएस भी कर रहे थे यात्रा


इस ट्रेन में 36 ट्रेनी आईएएस भी सवार थे। सभी ट्रेनिंग कर वापस लौट रहे थे। ट्रेन में आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है। रेलवे के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और हालात को काबू में करने की कोशिश की जा रही है। रेलवे बोर्ड के प्रचार निदेशक वेद प्रकाश ने बताया कि ट्रेन के छह कोचों को अलग कर दिया गया और इसे ग्वालियर के लिए भेज दिया गया है।

हेल्पलाइन नंबर जारी
ग्वालियर
0751-2432799
0751-2432849

झांसी
0510- 2440787
0510- 2440790