comScore

जम्मू-कश्मीर: कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाले 3 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन पूरा

July 22nd, 2018 18:11 IST
जम्मू-कश्मीर: कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाले 3 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन पूरा

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी।
  • इलाके के एक घर में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की खबर।
  • शनिवार को आतंकियों ने की थी कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम की हत्या।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम इलाके में रविवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें 3 आतंकियों को मार दिया गया है। इलाके में अभी भी 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। यह मुठभेड़ कुलगाम के खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्‍ला में हो रही थी। सुरक्षा बलों को संदेह है कि शनिवार को छुट्टी पर आए कॉन्स्टेबल सलीम की हत्या आंतकियों ने कुलगाम में की थी।

Image result for कुलगाम

जानकारी के मुताबिक आतंकी इलाके के एक घर में छुपे हैं और लगातार सुरक्षा बलों पर गोली चला रहे हैं। सेना ने शहीद कॉन्स्टेबल की पहचान मोहम्मद सलीम शाह के रूप में की है। कॉन्स्टेबल सलीम शाह इन दिनों छुट्टियों में अपने घर आए थे। जब सेना को आतंकी वारदात की सूचना मिली तो जवानों की सुंयक्त टीम ने कॉन्सटेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बलों को कोई सफलता मिलती, इससे पहले कॉन्स्टेबल सलीम की हत्या की खबर आ गई। 

जानकारी के मुताबिक, रविवार तड़के हथियार बंद आतंकियों ने कॉन्‍स्‍टेबल मोहम्‍मद सलीम के घर पर धावा बोल दिया। आतंकी हथियारों के बल पर कॉन्‍स्‍टेबल मोहम्‍मद सलीम का अपहरण कर अपने साथ ले गए थे।  घटना के बाद परिजनों ने इस बात की सूचना स्‍थानीय पुलिस को सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए घाटी में तैनात सभी सुरक्षाबलों को इस सनसनीखेज वारदात से सूचित किया गया। जिसके बाद, भारी संख्‍या में सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए और इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। फिलहाल इलाके में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। 

शहीद कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम शाह

Image result for कुलगाम

कमेंट करें
JRktC
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।