चुनाव में खड़ी होने वाली पहली ट्रांसजेंडर और रेडियो जॉकी की मौत, सेक्स सर्जरी के बाद संदिग्ध हालत में मिला शव

First transgender and radio jockey to stand in election dies, dead body found in suspicious condition
चुनाव में खड़ी होने वाली पहली ट्रांसजेंडर और रेडियो जॉकी की मौत, सेक्स सर्जरी के बाद संदिग्ध हालत में मिला शव
चुनाव में खड़ी होने वाली पहली ट्रांसजेंडर और रेडियो जॉकी की मौत, सेक्स सर्जरी के बाद संदिग्ध हालत में मिला शव
हाईलाइट
  • संदिग्ध हालत में मिला ट्रांसजेंडर का शव
  • सर्जरी के बाद अचानक हुई मौत

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। केरल में विधानसभा चुनाव लड़ी पहली ट्रांसजेंडर और राज्य की पहली ट्रांस रेडियो जॉकी अनन्या कुमारी एलेक्स अपने ही फ्लैट पर मृत मिली हैं। अनन्या का शव कोच्चि में उनके घर पर लटका हुआ पाया गया। अनन्या ने पहले ये बताया था कि वो सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी के बाद गंभीर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जूझ रही थीं। 

दरअसल 2020 में कोच्चि में स्थित एक अस्पताल में ही अनन्या ने वैजिनोप्लास्टी सर्जरी कराई थी और इस सर्जरी के एक साल बाद से वह काफी परेशान थीं।  उन्हें ज्यादा देर तक खड़े होने में भी परेशानी होती थीं। उनका कहना था कि अपनी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के चलते वह काम भी नहीं कर पा रही थीं। अनन्या का कहना था कि सर्जरी में हुई गलतियों के कारण वह स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से जुझ रही हैं। यही खुलासा करने के बाद वह अपने घर में मृत मिली। 

अनन्या के शव को अब एर्नाकुलम जनरल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस को शक है कि अनन्या ने अपनी शरीर संबंधी परेशानियों के चलते आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने सारे मामले की तहकीकात शुरु कर दी है। अनन्या कुमारी केरल की पहली ट्रांसजेंडर होने के साथ 2021 में केरल में हुए विधानसभा चुनाव की पहली ट्रांसजेंडर उम्मीदवार भी रह चुकी हैं। जिन्होंने मलप्पुरम जिले के वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र में डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी का प्रचार किया था। बाद में अपनी ही पार्टी के नेताओं से मिली धमकियों के चलते वह चुनाव से हट गईं। अनन्या के दोस्तों ने मुख्यमंत्री के पास जाकर उनकी मौत की जांच की मांग की है। 

इन धमकियों के डर से नहीं लड़ीं चुनाव 
6 अप्रैल 2021 में केरल विधानसभा चुनाव की पहली ट्रांसजेंडर अनन्या कुमारी एलेक्स वेंगारा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की उम्मीदवार रह चुकी हैं। पर बाद में उन्होंने अपने इस चुनाव लड़ने के फैसले को बदल कर चुनाव ना लड़ने का फैसला किया। इस फैसले की वजह बताते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी इमेज सेक्सवर्कर के तौर पर की गई साथ ही जान से मारने की धमकियां भी दी गई। उन्होंने डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके नेताओं ने मुझे गंभीर मानसिक यातना दीं। 

वजाइनोप्लास्टी सर्जरी होती क्या है?
वजाइनोप्लास्टी सर्जरी में योनि की प्लास्टिक सर्जरी होती है। इस सर्जरी की मदद से योनि की अलग- अलग  मांसपेशियों को एक साथ लाया जाता है। बढ़ती उम्र के साथ योनि की मांसपेशियां ढीली हो जाती है, जिसे इस वजाइनोप्लास्टी सर्जरी की मदद से वापस से कसा जाता है। डॉक्टर्स के मुताबिक विदेशों में प्रचलन में आया ये ट्रेंड अब भारत में भी जोर पकड़ने लगा है। शादीशुदा महिलाओं में एक उम्र के बाद इस सर्जरी का केस बढ़ रहा है। जबकि युवतियां डिजाइनर वजाइना के लिए इस सर्जरी की डिमांड कर रही हैं।

 

 

Created On :   21 July 2021 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story