एटीएम से निकलने लगा पांच गुना एमाउंट, एटीएम के सामने लगी कतार

Five times the amount started coming out of ATM, queue in front of ATM
एटीएम से निकलने लगा पांच गुना एमाउंट, एटीएम के सामने लगी कतार
महाराष्ट्र एटीएम से निकलने लगा पांच गुना एमाउंट, एटीएम के सामने लगी कतार
हाईलाइट
  • तकनीकी गड़बड़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के नागपुर जिले के खापरखेड़ा में एक एटीएम के सामने अचानक भीड़ इकट्ठा हो गई। भीड़ उस वक्त लगी जब एटीएम से पांच गुना रकम निकल रही थी। एटीएम से पांच गुना राशि निकलने की खबर आग की तरह फैली और हर एटीएम धारी पांच गुना राशि पाने के चक्कर में दिन भर लाइन में खड़ा रहा। 
दरअसल ये नजारा उस समय हुआ जब एक एटीएम धारी ने एटीएम से रूपए निकाले तो उसके राशि भरने के बदले में पांच गुना राशि निकल कर आ रही थी, और इस खबर को  सुनकर हर कोई  एटीएम से रूपए निकालने चल पड़ा। धीरे धीरे एटीएम के सामने लंबी कतार लग गई। बाद में तगड़ी रकम निकलने की खबर जब बैंक को पता लगी तब तक काफी देर हो चुकी हो गई थी और कई लोग मौके का फायदा उठाकर पांच गुना राशि लेकर फुर्र हो गए।
आज तक ने  पीटीआई के  हवाले से बताया है कि महाराष्ट्र के नागपुर जिले के खापरखेड़ा में एक निजी बैंक के एटीएम में किसी भूलचूक और तकनीकी गडबड़ी की वजह से पांच गुना राशि निकल रही थी। घटना उस दौरान पता चली जब एक व्यक्ति ने पांच सौ रूपए निकाले तो एटीएम ने 500 -500 के पांच नोट निकाल कर दे दिए। यह घटना पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। खबर सुनते ही हर कोई एटीएम से राशि निकालने पहुंच गया।
एक ग्राहक की सूचना पर एटीएम पहुंची पुलिस ने भीड़ को इकट्ठा देखकर   बैंक के एटीएम को बंद करवाया और निजी बैंक को सूचना दी। बाद में बैंक ने इसे तकनीकी भूलचूक का मामला बताया। 
बैंक का कहना है कि दरअसल उस वक्त गलती हुई जब बैंक कर्मचारी  एटीएम के बॉक्स में रुपए जमा रहे थे , उस समय सौ नोट के बक्से में 500 के नोट रख दिए थे। जब बैंक उपभोक्ता 100 रुपए निकाल रहा था।  उस समय मशीन 100 रूपए की जगह पांच सौ का नोट निकाल रही थी। पुलिस ने अभी तक  इस मामले में  कोई प्रकरण नहीं किया।

Created On :   16 Jun 2022 11:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story