गोवा में ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए उड़नदस्ते का हुआ गठन

Flying squad formed to stop noise pollution in Goa
गोवा में ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए उड़नदस्ते का हुआ गठन
पणजी गोवा में ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए उड़नदस्ते का हुआ गठन
हाईलाइट
  • तटीय बेल्ट में ध्वनि प्रदूषण पर नकेल कसना शुरू कर दिया

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा पुलिस ने रात के समय ध्वनि प्रदूषण को रोकने के प्रयास में तीन सदस्यीय फ्लाइंग स्क्वाड का गठन किया है। यह कदम हाई कोर्ट के रात 10 बजे के बाद तेज संगीत बजाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश के बाद आया है।

उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक निधिन वलसन ने यहां संवाददाताओं से कहा, हमने पुलिस को हाई कोर्ट के निर्देश का पालन करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। हमने तीन सदस्यों के एक उड़न दस्ते का गठन किया है, जिसमें पुलिस अधीक्षक, पुलिस निरीक्षक और उप निरीक्षक शामिल हैं, जो सीधे शिकायतें लेंगे, औचक निरीक्षण करेंगे और फिर कार्रवाई करें।

वलसन ने कहा, रात के समय हम पेट्रोलिंग के जरिए जांच करते हैं। इन शिकायतों के लिए हमारे पास एक विशेष नियंत्रण कक्ष भी है।

सूत्रों ने बताया कि, उत्तरी गोवा के तटीय क्षेत्र में विभिन्न नाइट क्लबों के संचालन के साथ, पुलिस अदालत के आदेश का पालन करने के लिए और अधिक सतर्क हो गई है क्योंकि कार्रवाई नहीं करने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा। पिछले कुछ दिनों से, पुलिस ने क्षेत्र में रहने वाले लोगों को राहत देते हुए, तटीय बेल्ट में ध्वनि प्रदूषण पर नकेल कसना शुरू कर दिया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Dec 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story