मेक इन इंडिया पर फोकस, भारतीय सेना ने निकाले आपातकालीन खरीद प्रक्रिया के तहत टेंडर

Focus on Make in India, Indian Army floats tender under emergency procurement process
मेक इन इंडिया पर फोकस, भारतीय सेना ने निकाले आपातकालीन खरीद प्रक्रिया के तहत टेंडर
नई दिल्ली मेक इन इंडिया पर फोकस, भारतीय सेना ने निकाले आपातकालीन खरीद प्रक्रिया के तहत टेंडर
हाईलाइट
  • एक साल के भीतर ही भारतीय उद्योगों को उपकरण डिलीवर करने होंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सेना ने घरेलू रक्षा उद्योग को बढ़ावा देने के मकसद से आपातकालीन महत्वपूर्ण हथियार प्रणालियां खरीदने के लिए टेंडर निकाले हैं। भारतीय सेना ने इस बारे में जानकारी दी है। सेना के अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ने ट्वीट के जरिए बताया कि, बंदूकें, मिसाइल, ड्रोन, काउंटर-ड्रोन, लोइटर मूनिशन, संचार और ऑप्टिकल सिस्टम के लिए प्रस्ताव प्रस्तावित किए हैं। सेना ने विशेषज्ञ वाहनों, इंजीनियरिंग उपकरणों और वैकल्पिक ऊर्जा संसाधनों के लिए भी टेंडर निकाले हैं।

भारतीय सेना ने भविष्य में युद्ध लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, भारतीय सेना भारतीय रक्षा उद्योग को आपातकालीन खरीद के लिए महत्वपूर्ण रक्षा उपकरणों की पेशकश करने के लिए आमंत्रित करने की घोषणा की। भारतीय सेना ने बताया कि प्रक्रिया सीमित समय सीमा पर आधारित होगी। अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के एक साल के भीतर ही भारतीय उद्योगों को उपकरण डिलीवर करने होंगे।

सेना के अधिकारी ने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि, प्रक्रिया के तहत भारतीय उद्योगों के लिए खरीद खिड़की 6 महीने के लिए खुली होगी और अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के एक साल के भीतर ही भारतीय उद्योगों को उपकरण डिलीवर करने होंगे। भारतीय सेना ने यह भी बताया कि खरीद की पूरी प्रकिया खुले टेंडर पूछताछ पर ही आधारित होगी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Sep 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story