जम्मू कश्मीर से हटी 370 धारा को आज हुए पूरे तीन साल, सुरक्षा के बीच घाटी में भव्य कार्यक्रम हो रहे है आयोजित

जम्मू कश्मीर से हटी 370 धारा को आज हुए  पूरे तीन साल, सुरक्षा के बीच  घाटी में भव्य कार्यक्रम हो रहे है आयोजित
आजाद घाटी जम्मू कश्मीर से हटी 370 धारा को आज हुए पूरे तीन साल, सुरक्षा के बीच घाटी में भव्य कार्यक्रम हो रहे है आयोजित
हाईलाइट
  • 370 से घाटी को मिली आजादी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। आज जम्मू कश्मीर से हटी धारा 370 को तीन साल पूरे हो गए है। इस मौके पर घाटी में बड़े धूमधाम से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएगे। मिली जानकारी के मुताबिक फीफा के मानकों पर तैयार बख्शी स्टेडियम में भव्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है, तैयार इस स्टेडियम का आज राज्यपाल मनोज सिन्हा उद्घाटन करेंगे।   स्टेडियम की सुरक्षा के चलते इलाके में चाक चौंबद व्यवस्था की गई है, सुरक्षा के मद्देनजर कोने कोने पर सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए। पुलिस की तरफ से ड्रोन के द्वारा निगरानी की जा रही है। 

आयोजित कार्यक्रम में करीब 12000 से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। ऐसा अनुमान है कि आज से ही स्टेडियम को खिलाड़ियों के लिए खोल दिया जाएगा। 

आपको बता दें साल 2014 में आई बाढ़ की वजह से बख्शी स्टेडियम खराब हो गया था। लेकिन आगे इसका जीर्णोद्धार करवाया गया। इस दौरान इस मैदान में आयोजन होने वाले सभी कार्यक्रम  शेर-ए कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में होते रहे। आपको बता दें 2015 से गणतंत्र और स्वतंत्रता दिवस प्रोग्राम यही आयोजित किए जाते थे।  संभावना जताई जा रही है अबकी बार स्वतंत्रता दिवस बख्शी  स्टेडियम में आयोजित किया जा सकता है। जिसके चलते सुरक्षा के सभी कड़े इंतजाम किए गए है।

 

Created On :   5 Aug 2022 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story