तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना, चेन्नई और पड़ोसी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

Tamil Nadu Rain: IMD issues yellow alert for Tamil Nadu, heavy rains predicted over next few days
तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना, चेन्नई और पड़ोसी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
तमिलनाडु में मौसम तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना, चेन्नई और पड़ोसी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
हाईलाइट
  • बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय केंद्र ने बुधवार को तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने चेन्नई के सुदूर इलाकों में बारिश की संभावना के साथ राज्य के दक्षिणी और डेल्टा जिलों में भारी बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी भविष्यवाणी की है। चेन्नई और पड़ोसी जिलों में गुरुवार से शनिवार तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आईएमडी ने मंगलवार शाम अपने बुलेटिन में कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। कम दबाव के पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर श्रीलंका और दक्षिणी तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने की संभावना है। क्षेत्र चक्रवात चेतावनी केंद्र ने कहा कि श्रीलंका के ऊपर कम दबाव का सिस्टम बनेगा जिससे चेन्नई और उत्तरी तटीय तमिलनाडु में गुरुवार से शनिवार तक बारिश होगी। आईएमडी ने कम दबाव वाली प्रणाली के चक्रवात में बदलने की संभावना से भी इनकार किया।

ओएमआर में अपना स्टार्टअप चलाने वाले एक सॉफ्टवेयर उद्यमी सुनील वासुदेवन ने आईएएनएस को बताया, पहले बारिश का स्वागत था, चेन्नईवासी इसे पूरी तरह से पसंद करते थे और लोग बारिश के दौरान खुले में नृत्य करते थे। हालांकि, अब प्रत्येक रिपोर्ट जीवन को कठिन बना रही है। हमारे लिए हमारा सिस्टम कहर ढा रहा है। हमें भारी बारिश को पूरा करने के लिए नहरों, जल निकासी को साफ करना होगा और जल निकासी व्यवस्था को बढ़ाना होगा। यह स्वीकार्य नहीं है कि एक भारी बारिश से जलभराव हो जाए।

(आईएएनएस)

Created On :   24 Nov 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story