comScore

उत्तर प्रदेश: रंगदारी के मामले में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह भेजे गए जेल

उत्तर प्रदेश: रंगदारी के मामले में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह भेजे गए जेल

हाईलाइट

  • जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह रंगदारी मामले में भेजे गए जेल

डिजिटल डेस्क, जौनपुर। उत्तर प्रदेश जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को रविवार की देर रात उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। उनपर एक कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ने अपहरण कर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है। इस मामले उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया है।

प्रोजेक्ट मैनेजर ने दर्ज कराई शिकायत
पुलिस अधीक्षक (शहर) एसपी सिटी संजय कुमार सिंह ने बताया कि धनजंय सिंह के खिलाफ प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सांसद ने चल रहे कार्य में बाधा पहुंचाई और पिस्टल सटाकर उनका अपहरण कर उन्हें धमकी देते हुए रंगदारी मांगी गई।

एसपी सिटी संजय कुमार ने कहा, पुलिस धनंजय को गिरफ्तार करके थाने ले आए। थाने में ही मेडिकल परीक्षण के बाद धनंजय सिंह को कोर्ट में पेश किया गया। उन्होंने कहा, कोर्ट ने पूर्व सांसद को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इससे पहले मामला दर्ज होते ही पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देश पर आधा दर्जन थानों फोर्स रात दो बजे पूर्व सांसद के आवास पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

धनंजय सिंह की गिनती पूर्वांचल के बाहुबली नेताओं में होती है। धनंजय सिंह 27 साल की उम्र में साल 2002 में रारी (अब मल्हानी) विधानसभा से निर्दलीय चुनाव जीतकर सदन पहुंचे थे। इसी सीट से दोबारा जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर जीते और फिर बसपा में शामिल हो गए। 2009 में बसपा के टिकट पर जीत दर्ज कर पार्टी सांसद बने। 2011 में बसपा प्रमुख मायावती ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया। उन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

कमेंट करें
k7WTw