दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र के अहमदनगर में पूर्व सैन्य अधिकारी गिरफ्तार

June 21st, 2020

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र के अहमदनगर में पूर्व सैन्य अधिकारी गिरफ्तार

अहमदनगर (महाराष्ट्र), 20 जून (आईएएनएस)। अहमदनगर पुलिस ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर मिल्रिटी इंटेलिजेंस यूनिट के साथ मिलकर सेना के एक पूर्व अधिकारी को गिरफ्तार किया। यह अधिकारी पांच साल से अधिक समय से कानून से बच रहा था। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी।

आरोपी प्रशांत पाटील उर्फ परशराम पाटील असम राइफल्स में कार्यरत था, लेकिन वह एक नियमित डिफाल्टर था। वह 2014 में एक भगोड़ा बन गया, उसके बाद वह चोरी और जालसाजी के कई मामलों में संलिप्त हुआ। जिसके लिए अहमदनगर पुलिस को उसकी तलाश थी।

एमआई अधिकारी अखिलेश कुमार सिंह की एक खुफिया जानकारी के बाद, अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक सागर नेताजी पाटील ने इस ऑपरेशन के लिए एक टीम का गठन किया।

आखिरकार, अहमदनगर पुलिस क्राइम ब्रांच ने आज दोपहर पाटील को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से नकली सेना के पहचान पत्र, सीएसडी कार्ड, उसकी मां और पत्नी के नाम डिपेंडेंट कार्ड, आधार और पैन कार्ड आदि जब्त किए गए। पुलिस और एमआई उससे पूछताछ कर रहे हैं।

उसके पास से जाली कागजात, आर्मी यूनिट की मुहर, सेना की वर्दी और एक बोलेरो कार जिसमें ऑन आर्मी ड्यूटी लिखा था और उसके पास से पांच मोबाइल फोन और पांच सिम कार्ड भी जब्त कर लिए गए हैं।