comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह गिरफ्तार (लीड-1)

October 10th, 2019 21:30 IST
 रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह गिरफ्तार (लीड-1)

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर(आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गुरुवार को दवा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह व अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई डीसीपी वर्षा शर्मा की टीम ने की।

यह गिरफ्तारी 740 करोड़ रुपये के घोटाले से संबंधित मामले में की गई है। आरोपियों के खिलाफ यह कार्रवाई 27 मार्च 2019 को दर्ज हुई एफआईआर पर हुई।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने शिविंदर के अतिरिक्त सुनील गोधवानी, कवि अरोड़ा और अनिल सक्सेना को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, रेलीगेयर इंटरप्राइजेज लिमिटेड के मनप्रीत सिंह सूरी ने रैनबैक्सी के मलविंदर सिंह, शिविंदर सिंह, सुनील आदि पर धोखाधड़ी कर कंपनी की वित्तीय हालत खराब करने का आरोप लगाया था।

शिकायत के मुताबिक जिस वक्त गड़बड़झाला हुआ, उस वक्त शिविंदर मोहन सिंह रेलीगेयर इंटरप्राइजेज लिमिटेड के प्रमोटर रहे, वहीं सुनील गोधवानी इसके चेयरमैन थे। कुल 2397 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया था।

सूत्र बताते हैं कि इस मामले में बीते अगस्त में प्रवर्तन निदेशालय की टीम रैनबैक्सी के पूर्व सीईओ मलविंदर सिंह और शिविंदर मोहन सिंह के ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है।

शिविंदर सिंह रेलीगेयर इंटरप्राइजेज लिमिटेड के प्रमोटर हैं, जोकि सूचीबद्ध कंपनी है। इसमें रेलीगेयर फिनवेस्ट की 85 फीसदी हिस्सेदारी है।

गोधवानी रेलीगेयर एंटरप्राइजेज के सीएमडी बने रहे। इसी दौरान अरोड़ा और सक्सेना भी रेलीगेयर एंटरप्राइजेज और रेलीगेयर फिनवेस्ट में महत्वपूर्ण पदों पर बने रहे।

कमेंट करें
i503E