9 राज्यों की 71 सीटों पर आज होगा मतदान, कन्हैया और उर्मिला मातोंडकर की सीट पर सबकी नजर

Fourth round of Lok sabha Election 2019, Campaigning stopped
9 राज्यों की 71 सीटों पर आज होगा मतदान, कन्हैया और उर्मिला मातोंडकर की सीट पर सबकी नजर
9 राज्यों की 71 सीटों पर आज होगा मतदान, कन्हैया और उर्मिला मातोंडकर की सीट पर सबकी नजर
हाईलाइट
  • 29 अप्रैल को होगा चुनाव
  • 9 राज्यों की 71 सीटों पर होगा चुनाव
  • अब तक हो चुका है 117 सीटों पर मतदान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। चौथे चरण का चुनाव आज है, जिसका चुनाव प्रचार शनिवार शाम 5 बजे थम गया था। चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 सीटों पर चुनाव होने हैं। मतदान मध्यप्रदेश की 6,  महाराष्ट्र की 17, राजस्थान की 13, झारखंड की 3, उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 5, पश्चिम बंगाल की 8 और ओडिशा की 6 सीटों पर होना है।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट के कुलगाम जिले में भी 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। चौथे चरण में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ भी चुनावी मैदान में हैं। वो इस चुनाव में सबसे अमीर प्रत्याशी हैं, उनकी कुल संपत्ति 660 करोड़ रुपए हैं। बता दें कि 543 में से 303 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है, पहले चरण में 91, दूसरे चरण में 95 और तीसरे चरण में 117 सीटों पर मतदान हुआ था।

ये दिग्गज मैदान में
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह, बाबुल सुप्रियो, कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, अधीर रंजन चौधरी, सुभाष भामरे, एस एस आहलूवालिया, कन्हैया कुमार, बैजयंत पांडा, उर्मिला मातोंडकर, डिंपल यादव, तृणमूल कांग्रेस की शताब्दी रॉय, कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा

हार्ट अटैक आने से मतदान कर्मी की मौत
मप्र में मतदान के एक दिन पहले रविवार को 50 के एक मतदान कर्मी की हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। 50 वर्षीय मतदान कर्मी छिंदवाड़ा के सौंसर में लौधीखेड़ा के बूथ नंबर 218 पर तैनात थे।

 

 


 

Created On :   27 April 2019 6:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story